Video

Advertisement


प्रधानमंत्री ने निवेशकों से की भावनात्मक अपील
dehradoon, Prime Minister , investors

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में निवेशकों से भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण कालखण्ड उत्तराखण्ड में बीता है। यहां के लिए रिटर्न में कुछ कर पाने में मुझे विशेष आनन्द मिलता है। निवेशक यहां बेफिक्र होकर पूंजी निवेश करें, उन्हें भी जरूर इसका लाभ मिलेगा।

 

उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले चार उद्योगपतियों ने उद्बोधन दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी अनुकूल नीतियों से हमारा देश विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और प्रधानमंत्री से मिली प्रेरणा व सहयोग से ही वे देश की तरक्की में अपना योगदान दे पा रहे हैं।

 

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जीवन के कुछ साल उत्तराखण्ड में बिताये हैं। यहीं से उनके जीवन में नया मोड़ आया और आज वह दमदार, यशस्वी और तेजस्वी प्रधानमंत्री बनकर उभरे हैं, जिनका देश और दुनिया में डंका बज रहा है।

रामदेव ने कहा कि कुछ साल पहले फकीर होते हुए मैंने उत्तराखण्ड में व्यवसाय शुरू किया था आज मेरा हजारों करोड़ का साम्राज्य है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देवूभूमि है और यहां जो भी ईमानदारी से निवेश करेगा उसे जरूर लाभ मिलेगा। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्व वक्ताओं के द्वारा उनके बारे में कही गई यह बात सही है कि उनके जीवन का महत्वपूर्ण समय देवभूमि में व्यतीत हुआ है। इसलिए जब भी मैं यहां के लिए कुछ करता हूं तो मुझे आनन्द मिलता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड टूरिज्म का सशक्त ब्रांड बनकर उभरने वाला है। यहां नेचर, कल्चर, हैरिटेज सबकुछ है। यहां योग, आयुर्वेद, तीर्थ, एडवेंचर स्पोर्ट्स, हर प्रकार की संभावनाएं हैं। इन्हीं संभावनाओं को एक्सप्लोर करना और उन्हें अवसरों में बदलना, ये आप जैसे साथियों की प्राथमिकता ज़रूर होनी चाहिए।

Kolar News 8 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.