Video

Advertisement


बाइक से शहर की तंग गलियों में पहुंचे कलेक्टर
gwalior, Collector reached , city on bike

ग्वालियर। शहर में संपत्ति विरूपण निवारण व कोलाहल नियंत्रण अधिनियम सहित आचार संहिता के पालन के लिये उठाए गए कदमों की जमीनी हकीकत जानने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह शनिवार की शाम मोटर साइकिल पर सवार होकर शहर की तंग गलियों से लेकर प्रमुख बाजारों में पहुँचे। साथ ही उन्होंने मोटर साइकिल से ही पहुंचकर कम्पू पुलिस थाना और चिरवाई व विक्की फैक्ट्री पर बनाए गए एसएसटी नाकों का भी औचक निरीक्षण किया।

 

कलेक्टर सिंह शनिवार की शाम लगभग तीन घंटे मोटर साइकिल से शहर भ्रमण पर रहे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने लक्ष्मीबाई कॉलोनी से शहर भ्रमण शुरू किया। यहाँ से ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों मसलन लक्ष्मीबाई कॉलोनी, नौगजा रोड़, खल्लासीपुरा, शिंदे की छावनी, जेल रोड़, बहोड़ापुर व एबी रोड़ सहित यहाँ की अन्य गलियों में पहुँचे। इसके बाद उन्होंने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मीगंज, कमानीपुल, पुरानी फल मंडी, छत्री बाजार, ढोली बुआ का पुल, तारागंज, मामा का बाजार, महाराज बाड़ा, चिटनिस की गोठ, माधौगंज, रॉक्सी रोड़ व कम्पू क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों का जायजा लिया। इसी कड़ी में उन्होंने कम्पू पुलिस थाने का निरीक्षण भी किया।

 

कम्पू थाने के निरीक्षण के बाद कलेक्टर सिंह एसएएफ रोड़ व गुढ़ी गुढा का नाका क्षेत्र की बस्तियों में होते हुए वाहनों की चैकिंग के लिये स्थापित किए गए चिरवाई नाका का औचक निरीक्षण किया। साथ ही दूर खड़े होकर नाके पर की जा रही वाहनों की चैकिंग की प्रक्रिया देखी। इसी क्रम में उन्होंने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विक्की फैक्ट्री पर स्थापित एसएसटी नाके का निरीक्षण भी किया। इसके पश्चात ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के नाका चंद्रबदनी, चेतकपुरी व माधौगंज सहित अन्य बस्तियों में पहुँचे।

 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जोर देकर कहा कि मतदान की तिथि नजदीक आ रही है। इसलिये अब और अधिक सतर्कता और मुस्तैदी के साथ आचार संहिता का पालन कराएँ। एसएसटी नाकों से कोई भी संदिग्ध वाहन बगैर जाँच के आगे न बढ़ पाए। उन्होंने सभी संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि रात्रिकालीन निरीक्षण बढ़ाएँ और यदि कहीं भी मतदाताओं को लालच देने की गतिविधि दिखाई दे तो ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराएँ। साथ ही लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत अन्य कार्रवाई भी की जाए।

 

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर के रिटर्निंग अधिकारी अतुल सिंह, ग्वालियर पूर्व के रिटर्निंग अधिकारी विनोद सिंह व ग्वालियर दक्षिण के रिटर्निंग अधिकारी नरेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी भी मोटर साइकिल से कलेक्टर के साथ भ्रमण पर मौजूद रहे।

 

प्रस्तावित मॉडल मतदान केन्द्रों का भी लिया जायजा

विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान मतदान दिवस को ग्वालियर जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मॉडल मतदान केन्द्र बनाए जायेंगे। इन मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का रेड कार्पेट वैलकम होगा। सजधजकर तैयार हो रहे इन मतदान केन्द्रों का शनिवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जायजा लिया। उन्होंने मिसहिल स्कूल में प्रस्तावित मॉडल मतदान केन्द्र क्रमांक – 167, 300, 301 व 302 का निरीक्षण किया।

Kolar News 5 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.