Video

Advertisement


कोलार में चलती वैन में रेप की कोशिश
कोलार में चलती वैन में रेप की कोशिश

संवेदनहीनता की सारी हदें पार कीं कोलार पुलिस ने 

कोलार इलाके में रविवार की दोपहर में एक लड़की को अगवा कर चलती मारुती  वैन में उसके साथ रेप की कोशिश की जाती है और संवेदनहीन कोलार पुलिस इस सब की तमाशबीन बनी रहती है। पूछताछ के नाम पर पीड़िता को परेशान किया जाता है और अपराधियों को भागने का मौका दिया जाता है। 

कोलार थाने से एक किलोमीटर की दूरी पर  गिरधर परिसर के पास रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे दसवीं क्लास की छात्रा को सरेराह एक तेज रफ्तार  वेन  में सवार तीन अज्ञात आरोपियों ने अ्रगवा कर लिया । आरोपियों ने चलती कार में उसके कपड़े फाड़े और अश्लील हरकतें शुरू कर दीं  ।आरोपी छात्रा के साथ रेप की कोशिश करना चाह रहे थे तभी  छात्रा ने जब शोर मचाया , तो आरोपी उसको एक सुनसान स्थान पर चलती कार से उतारकर फरार हो गए। घटना के बाद पीड़िता अपने पिता के साथ कोलार थाने पहुंची, जहां घंटों की लंबी पूछताछ के बाद शाम को जेपी अस्पताल में उसका मेडीकल कराया गया। पुलिस ने छेड़खानी और अपहरण की एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले में कोलार थाने के सूत्रों ने बताया कि सीएसपी हबीबगंज के दबाव के कारण इस मामले में ठीक से धाराएं तक नहीं लगाई गई हैं। 

कोलार टीआई गौरव बुंदेला ने बताया कि बांसखेड़ी में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी दसवीं क्लास की छात्रा है। उसके पिता एक टेंट हाउस में काम करते हैं। रविवार सुबह वह घर से अपनी मां के साथ दानिश नगर स्थित गिरधर परिसर के पास शुभालय में साफ सफाई का काम करने गई थी। जहां से काम निपटाने के बाद छात्रा अकेले घर वापस जा रही थी। जहां रास्ते में गिरधार परिसर के पास एक तेज रफ्तार वेन में सवार तीन आरोपियों ने सरेराह कार में खींच लिया । आरोपियों ने चलती कार में छात्रा के कपड़े उतरने की कोशिश की। जब उसने विरोध किया , तो आरोपियों ने उसके कपड़े फड़कर छेड़खानी करने लगे। जब पीड़िता ने शोर मचाना शुरू किया, तो आरोपी उसको ओम नगर स्थित सुनसान स्थान पर उतारकर भाग निकले।

छात्रा ओमनगर के पास रास्ते में खड़े होकर रो - रही थी। तभी एक बाइक सवार निकला और उसने छात्रा को रोते हुए देखा और बाइक सवार ने उससे कारण पूछा। इस पर उसने पूरा घटनाक्रम बताने के बाद पिता को फोन लगवाकर घटना की पूरीजानकारी दे दी। थोड़ी ही देर में पिता उसको लेकर कोलार थाने पहुंच गए।

घटना की शिकायत करने पीड़िता थाने पहुंची तो पुलिस ने पीड़िता की बात पर भरोसा करने के बजाये उससे ही उलटे सीधे सवाल शुरू कर दिए। इतना गंभीर मामले की जानकारी सीएसपी को दी गई तो उन्हें  यह मामला संदेहस्पद लगा । इसके लिए कोलार पुलिस की एक टीम मौके पर भेजी गई। जहां के पूरे सीसीटीवी चेक करवाए गए। इसमें एक सीसीटीवी में  वैन नजर आ गई।

हबीबगंज इलाके को नए सीएसपी सीएम द्विवेदी के  मिलने के बाद से पूरे हबीबगंज इलाके में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है ,कोलार थाना इलाका भी इससे अछूता नहीं है और वहां भी अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। 

इस गंभीरतम अपराध में पुलिस के सीएसपी और टीआई दिनों की संवेदनहीनता सामने आई है। घटना के बाद डरी सहमी छात्रा को जब अपने परिवार वालों की सबसे ज्यादा जरूरत थी। कोलार पुलिस की एक महिला एसआई बंद कमरे से उससे घटनाक्रम के बारे में घंटो पूछताछ करने में जुटी हुई थी। पुलिस ने आरोपियों की तलाश करने की वजह पीड़िता से सवाल करना ज्यादा मुनासिब समझा। जबकि पीड़िता के पिता थाने के बाहर खड़े होकर टकटकी नजरों से पुलिस पूछताछ समाप्त होने का इंतजार कर रहे थे। पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शाम छह बजे पीड़िता को जेपी अस्पताल में मेडीकल कराने के लिए भेजा। इसके बाद पुलिस ने छेड़खानी , अपहरण की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि मारुती की बड़ी सी वैन में उसके साथ यह घटना हुई। इसके बाद पुलिस ने कुछ मारुती वैन लड़की के सामने ला कर खड़ी कर दी और पूछा किस वैन में घटना हुई बताओ ?इस सब में सोचने वाली बात यह है कि जिसके साथ वैन में ऐसा सब हुआ हो वो कैसे वैन पहचान सकती है। लड़की मारुती की बड़ी सी वैन बता रही है जिसके बारे में पुलिस ने कोई तस्दीक नहीं की। सूत्र बताते है कोलार पुलिस जाँच के नाम पर मामले की लीपापोती में लग गई है। 

 

Kolar News 20 February 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.