Video

Advertisement


पॉइजन क्लीनिक में हंगामा ,बाल तो गए स्किन में भी इंफेक्शन
पॉइजन क्लीनिक

फर्जी तरीके से कॉस्मेटिक सर्जरी करने का सच उजागर होने के बाद पीड़ित महिलाओं ने पॉइजन क्लीनिक पर जमकर हंगामा किया। एक युवती अपनी भाभी को लेकर पॉइजन एंटी एगींग क्लीनिक पहुंची और लंबे समय से चल रहे हेयर ट्रीटमेंट फेल होने की शिकायत की। महिला ने अपना नाम न बताते हुए कहा कि करीब 8 माह पहले उनके बाल थोड़े झड़ रहे थे। उन्होंने क्लीनिक पर 60 हजार रुपए दिए और ट्रीटमेंट शुरू कराया। अब उनके बाल तेजी से झड़ने लगे हैं,वहीं  सिर की त्वचा में गंभीर बीमारी भी हो गई है। ऐसी स्थिति में महिला ने क्लीनिक संचालक अभिनीत गुप्ता से हर्जाने की मांग की है। वह अपना बाकी का ट्रीटमेंट मुंबई से कराने की बात कह रही हं।

पीड़ित महिला अरेरा कॉलोनी निवासी एक संभ्रांत परिवार से है। महिला का कहना है कि उनका पैसा तो चला गया, लेकिन उन्होंने अब क्लीनिक संचालक अभिनीत की शिकायत उपभोक्ता फोरम में करने की तैयारी कर ली है।

जेल जा चुका है संचालक गुप्ता

सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ साल पहले अभिनीत गुप्ता द्वारा हेयर ट्रीटमेंट फेल होने पर पीड़ितों ने शिकायत की थी। कार्यवाही के दौरान यह भी पता चला था कि वो पार्लर को क्लीनिक और बिना डिग्री के खुद को डॉक्टर बता रहा था। इस मामले में शिकायत के बाद एफआईआर की गई और गुप्ता एक साल की सजा भी हुई। क्लीनिक को भी एक साल के लिए सील किया गया था। इतना होने के बाद भी अभिनीत द्वारा क्लीनिक का संचालन धड़ल्ले से किया जा रहा है। इससे भोपालके अलावा अन्य शहरों के भोले भाले लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

MCI में रजिस्टर्ड नहीं

क्लीनिक संचालक गुप्ता की आॅस्ट्रेलिया से डरमेटोलॉजिस्ट, कॉस्मेटोलॉजिस्ट और ट्रीकोलॉजिस्ट की जीसीटीए डिग्री फर्जी है। जीसीटीए डिग्री का हवाला देने वाले अभिनीत गुप्ता की डिग्री (मेडिकल कौंसिल आॅफ इंडिया) एमसीआई के साथ भारत में कहीं भी रजिस्टर्ड नहीं है। बगैर रजिस्टर्ड डिग्री के ट्रीटमेंट करने पर एमसीआई के नॉर्म्स के तहत उस पर कार्यवाही की जा सकती है। क्लीनिक सील हो सकती है।[प्रदेश टुडे से साभार]

Kolar News 10 February 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.