Video

Advertisement


अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे शरद पवार
mumbai, Sharad Pawar, resignation rejected

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के आला नेताओं की चयन समिति ने शुक्रवार को एकमत से शरद पवार के राकांपा अध्यक्ष पद से दिए गए इस्तीफे को नामंजूर कर दिया। समिति ने शरद पवार को राकांपा अध्यक्ष पद पर बने रहने का एक प्रस्ताव भी एकमत से पारित किया है। राकांपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इस निर्णय की जानकारी शरद पवार को जल्द ही दी जाएगी।

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार ने दो मई को पुस्तक विमोचन के अवसर पर पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। यह निर्णय शरद पवार ने अचानक किया था, इसलिए सभी स्तब्ध रह गए थे। भाषण के दौरान शरद पवार ने चयन समिति को नए अध्यक्ष का चुनाव करने का भी सुझाव दिया था। शरद पवार के सुझाव के अनुसार आज चयन समिति की बैठक की गई थी। इस बैठक में पहला प्रस्ताव शरद पवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे को नामंजूर करने का लाया गया था, जिसे समिति ने एकमत से नामंजूर कर दिया। इसी दौरान दूसरा प्रस्ताव शरद पवार को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहने का लाया गया, इस प्रस्ताव को भी एकमत से मंजूर कर लिया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि शरद पवार की ओर से दो मई को अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा के बाद राकांपा नेता एवं कार्यकर्ता उनके इस फैसले का विरोध करने लगे थे और उनसे अपना निर्णय वापस लेने की मांग करने लगे थे। इसी वजह से गुरुवार को शरद पवार ने कहा था कि समिति का जो निर्णय रहेगा वे उसे मानेंगे। आज चयन समिति के निर्णय की जानकारी मिलते ही राकांपा के कार्यकर्ताओं में खुशी फैल गई। अब शरद पवार पर सभी की निगाहें लगी हैं कि वे क्या फैसला लेते हैं।

Kolar News 5 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.