Video

Advertisement


आईएसएसएफ विश्व कपः भारत को मिला एक और कांस्य
bhopal, ISSF World Cup, India gets another bronze

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में चल रही 8वीं आईएसएसएफ विश्व कप शूटिंग चैम्पियनशिप के तीसरे दिन शुक्रवार को भारत ने एक कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय निशानेबाज रूद्रांक्ष पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल में 262.2 अंक अर्जित कर कांस्य पदक अपने नाम किया। रूद्रांक्ष का इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा पदक है। उन्होंने गुरुवार को भी मिक्स्ड इवेंट में अपने साथी नर्मदा राजू के साथ खेलते हुए कांस्य पदक जीता था। भारत के ही हृदय हजारिका 208.7 अंकों के साथ छठवें स्थान पर रहे।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अंक तालिका पर नजर डालें तो आठ पदकों से साथ चीन शीर्ष पर बना हुआ है, जबकि भारत एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर है।

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में शुक्रवार को हुई 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में चीन के खिलाड़ियों ने बाजी मारते हुए पुनः स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया। ची के शेंग लिहाओ ने स्वर्ण और डू लिंशु ने रजत पदक जीता। चीन ने प्रतियोगिता में अब तक 5 स्वर्ण, एक रजत और 2 कांस्य पदक जीते हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। दूसरे स्थान पर भारत, तीसरे पर अजरबैजान, चौथे पर जर्मनी, पाँचवें पर हंगरी, छठवें पर अमेरिका और सातवें स्थान पर कजाकिस्तान है।

वहीं, शुक्रवार को महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में भारत की रमीता ने 260.5 अंक के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। चीन की हुआंग यूटिंग ने 265.7 अंक के साथ स्वर्ण और यूएसए की मैरी टकर ने 261.2 अंकों के साथ रजत पदक हासिल किया।

Kolar News 24 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.