Video

Advertisement


एडिशनल पुलिस कमिश्नर के नाम से ठगी
एडिशनल पुलिस कमिश्नर के नाम से ठगी

अब पुलिस के नाम पर चोरो ने लूटना शुरू कर दिया हैं। मुजरिमों से आम लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस भी अब जालसाजों का निशाना बनती जा रही है । एक नया मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सामने आया है। और जिसके नाम पर ठगी की गयी है ,वह कोई आम पुलिसकर्मी या थाना  प्रभारी नहीं बल्कि भोपाल पुलिस के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर हैं। जालसाजों ने IPS सचिन अतुलकर के नाम से ही फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ फ्रॉड करने का खेल शुरु कर दिया है।
बता दें कि, एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर के नाम से फेसबुक पर एक फेक आईडी बनी हुई है, जिसमें एक बच्ची की बीमार हालत का फोटो लगी  है। साथ ही, ये कहा जा रहा है कि, इस गरीब बच्ची को कैंसर है। डाक्टर ने कहा है कि, अगर सही टाइम पर इस बच्ची का इलाज नहीं किया गया। तो ये नहीं बचेगी। आप सब 50 रुपए की मदद करें। इस बच्ची की मदद के लिए पोस्ट से भावुक होकर पेमेंट करने वालों के लिए फोन-पे, गूगल-पे अकाउंट नंबर भी दे रखा है।
 IPS सचिन अतुलकर को शहर के लोग हीरो मानते  हैं। ऐसे में लोग आसानी से संबंधित पोस्ट पर यकीन भी कर रहे हैं। कई लोग उसकी मदद तो कर ही रहे हैं, लेकिन जो लोग मदद नहीं कर पा रहे वो पोस्ट को अपने रिश्तेदार लोगों में वायरल कर रहे हैं। इसी बीच ठगी का ये मामला जब एसीपी सचिन अतुलकर के सामने पहुंचा तो उन्होंने इस तरह की पोस्ट अपने अकाउंट से फॉरवर्ड करने से साफ इनकार किया। साथ ही उन्होंने इस पोस्ट और फर्जी अकाउंट के संबंध में जांच करने के लिए सायबर सेल को निर्देशित कर दिया है। और साथ ही सचिन अतुलकर ने कहा की ऐसे पोस्ट पर विश्वास न करे। यदि ऐसे  पोस्ट आप को किसी भी सोशल मीडिया पर दिखती हैं। तो उसे पहले क्राइम साइबर सेल से पुस्टि करवा ले की खबर सही है या नहीं। फ़िलहाल पुलिस ठगों को ढूंढ रही हैं।

Kolar News 29 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.