Video

Advertisement


मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==सोमवार 23 मई 2022
मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==सोमवार  23 मई    2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास ज्येष्ठ

तिथि    अष्टमी - 11:36:23 तक

नक्षत्र    शतभिषा - 22:22:36 तक

करण    कौलव - 11:36:23 तक, तैतिल - 23:07:11 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     वैधृति - 25:04:47 तक

वार     सोमवार

सूर्योदय   05:26:32

सूर्यास्त     19:09:17

चन्द्र राशि    कुम्भ

ऋतु   ग्रीष्म

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल     07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ  05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य  07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति  08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम  10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि  12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम  02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल  03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ  05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

===========

मेष 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कारोबार में निवेश करने वाले लोगों को सोच विचार कर निर्णय करना बेहतर रहेगा। आपके मन में कुछ नए नए आईडिया आएंगे,जिन्हे आपको तुरंत आगे बढ़ाना होगा और आप व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को भी लॉन्च कर सकते हैं,जो आपको भविष्य में भरपूर लाभ देंगे, लेकिन आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे,क्योंकि उसमें अक्समात गिरावट के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी।

वृष 

आज आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी,क्योंकि किसी को सरकारी नौकरी या नौकरी में तरक्की जैसी सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपनी माताजी स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे,क्योंकि यदि उनको कोई पुराना रोग था,तो वह फिर से ऊभर सकता है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी, क्योंकि कार्यक्षेत्र में भी आपकी बात का मान रखा जाएगा,लेकिन कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण वह थोड़ा परेशान रहेंगे 

मिथुन 

आज आपको अनावश्यक खर्चों को करने से बचना होगा,क्योंकि वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आपको उसका निदान भी मिलेगा। विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर अपनी शिक्षा की ओर ध्यान देना होगा,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आज घर से बाहर जाने की कोई योजना बनाएं,तो उसमें बुजुर्ग सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। 

कर्क 

आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर आज चिंतित रहेंगे। परिवार में यदि किसी के विवाह की बातचीत चलेगी,तो आपको उसमें तोल मोल कर बोलना बेहतर रहेगा, क्योंकि आपका कोई परिजन आपकी बात का बुरा मान सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ पिछली गलतियों के लिए माफी मांगनी पड सकती हैं,जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं। 

सिंह

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। आपके किए गए निवेश से आपको लाभ होगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग अपनी प्रिया के लिए कोई सरप्राइस गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। यदि आप अपने किसी पुराने मित्र से मिले,तो उसमें गढे मुर्दे ना उखाडे़ं,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपका लम्बे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा,जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। पिताजी से अपनी समस्याओं को साझा करेंगे,जिनको लेकर आप परेशान थे 

कन्या 

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको अचानक से व्यापार में धन लाभ हो सकता है,जिसे देखकर आप आश्चर्यचकित होंगे,लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा,क्योंकि आपके हाथ कई काम एक साथ लगने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है,लेकिन आपको एकाग्र होकर यह सोचना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। 

तुला 

आज का दिन आपकी आय में वृद्धि का दिन रहेगा,लेकिन आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान देना होगा। यदि आपने सिर्फ काम पर ही ध्यान दिया,तो स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। रुपए पैसे का लेनदेन आप अपने भाइयों की सलाह मशवरे से करें,तो बेहतर रहेगा,लेकिन व्यापार कर रहे लोग यदि किसी से कर्ज अथवा बैंक से लोन लेना चाहते हैं

वृश्चिक 

आज का दिन समाज में आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी को करने भी जा सकते हैं,जिसमें आपको पिताजी से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया हुआ है,तो वह आपको वापस मिल सकता है। आपकी किसी ऐसे परिजन से मुलाकात होगी, जिनसे आपको कोई अशुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। 

धनु 

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा जिसे देखकर आपको मानसिक शांति मिलेगी। आप अपने जीवनसाथी अथवा अपनी संतान को शॉपिंग पर भी लेकर जा सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अपने कुछ ऐसे मित्रों से सावधान रहना होगा जो आपके मित्र के रूप में शत्रु होंगे और वह आपको विश्वासघात पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे।

मकर 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों की ओर से कोई सरप्राइज मिल सकता है,जिसे देखकर आपको हैरानी होगी,लेकिन यदि आपने भी किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं,तो उसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। आप परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी कर सकते हैं।

कुंभ 

आज का दिन आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय को सावधानी से लेने की जरूरत है। यदि आज आप किसी संपत्ति के खरीद-फरोख्त की योजना बना रहे हैं,तो उसमें आपको जरूरी कागजातों को सावधानी से जांचना होगा। व्यवसाय में आज आपको छोटा-मोटा नुकसान हो सकता है,लेकिन यदि समय पर सही निर्णय को नहीं लिया तो कोई भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। 

मीन 

आज का दिन आपके लिए वैवाहिक जीवन के लिए सुखमय रहेगा,क्योंकि आपको जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आप किसी जमीन अथवा बने हुए मकान को लेने का प्लान बना रहे हैं,तो आपका वह सपना पूरा होगा। प्राइवेट नौकरी से जुड़े जातकों को किसी महिला मित्र के सहयोग से तरक्की मिलती दिख रही है,

=====================

आचार्य आशु जी

9810586538 = 9899606198

Kolar News 23 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.