Video

Advertisement


भोपालः नमकीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग
Bhopal,Massive fire, broke out , Namkeen factory

भोपाल। राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र अंतर्गत बैरागढ़-चीचली में गुरुवार तड़के साढ़े पांच बजे नमकीन फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री से तेज धुआं निकलने के बाद करीब आठ बजे फायर ब्रिगेड को आगजनी की सूचना दी गई, लेकिन तब तक आग तेजी से फैल गई थी और फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

 

 

नगर निगम के फायर फाइटर पकंज खरे ने बताया कि गुरुवार सुबह बैरागढ़-चीचली में डीमार्ट के पास आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गई। यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे से ही फैक्ट्री से धुआं उठ रहा था, लेकिन लोगों को लगा कि हो सकता है फैक्ट्री में काम चल रहा हो, इसलिए फायर स्टेशन को सूचना नहीं दी। लेकिन आठ बजे के बाद आग तेज हो गई, इसकी लपटें फैक्ट्री से बाहर उठने लगी। फिर रहवासियों ने कोलार थाने को सूचना दी, इसके बाद दमकल कर्मियों को बुलाया गया।

 

दमकल कर्मियों ने बताया कि नमकीन की फैक्ट्री में आधा दर्जन से अधिक गैस सिलेंडर के साथ भारी मात्रा में खाद्य तेल व अन्य ज्वलनशील सामग्री पड़ी थी। इस वजह से आग बढ़ती गई। हालांकि प्लास्टिक पिघलकर गैस सिलेंडर के उपर गिर गया, लेकिन गनीमत रही कि इसमें आग नहीं लगी। यदि सिलेंडर ब्लास्ट होता तो फैक्ट्री के बगल में रहवासियों के घरों को भी आग अपनी चपेट में ले लेती। तीन फायर फाइटर व दो वाटर टेंकर की सहायता से तीन घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया जा सका। प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस आगजनी में कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन किया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

Kolar News 21 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.