Video

Advertisement


गृहमंत्री बोले- सीरिया जाना चाहता था सूफा का मास्टरमाइंड इमरान
ratlam,Home Minister ,Sufa

रतलाम। राजस्थान के निम्बाहेड़ा में रतलाम के तीन युवकों के विस्फोटकों के साथ पकड़ाने और आतंकी साजिश के खुलासे के बाद से ही रतलाम पुलिस, एमपी और राजस्थान एटीएस आतंकी कनेक्शनों के तार तलाशने में जुटी हुई है। गुरुवार को रातभर एमपी एटीएस और रतलाम पुलिस की सर्चिंग जारी रही। इधर रतलाम पुलिस ने तीन और संदिग्ध को राजस्थान एटीएस को सौंपा है। इस मामले में रतलाम के रहने वाले कुल हिरासत में लिए आरोपितों की संख्या अब 6 हो गई है। पुलिस और प्रशासन ने गिरफ्तार आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का काम भी शुक्रवार सुबह से शुरू कर दिया है।

 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि राजस्थान में रतलाम के तीन युवकों के विस्फोटकों के साथ पकड़ाने और आतंकी साजिश के खुलासे के बाद रतलाम में लगातार सर्चिंग जारी है। कल दोपहर में राजस्थान एवंं एमपी एटीएस और रतलाम पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया था। इनसे पूछताछ के बाद रतलाम पुलिस की टीमें रातभर सर्चिंग में लगी रही।

 

तिवारी ने बताया कि रात में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। इसे भी कल हिरासत में लिए गए दो और आरोपितों को शुक्रवार अलसुबह राजस्थान एटीएस को सौंप दिया गया है। एसपी के अनुसार कल और रात में पकड़ाए इन तीनों संदिग्धों की इस मामलेे में अभी तक सीधी भूमिका सामने आ रही है। रतलाम में इन आतंकियों का जो मॉड्यूल रहा है और आर्थिक, वैचारिक या अन्य किसी तरह से इन्हें समर्थन करनेेेे वाले तत्वों का पता लगाकर उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

सूत्रों की मानें तो राजस्थान और रतलाम में हुई गिरफ्तारी के बाद इस मामले में आरोपितों की संख्या 9 हो गई है इसमें से 6 रतलाम के हैं। पुलिस को पूछताछ में जो जानकारी मिल रही है उसके आधार पर लगातार सर्चिंग और तलाशी अभियान के साथ ही संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

 

अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

इस मामले के खुलासे के बाद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी एक्शन में आ गए है। उन्होंने शहर के साथ ही जिले की पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। कलेक्टर और एसपी के निर्देशन में रातभर जांच और तलाशी की कार्रवाई चली। हथियार और सामग्री छुपाए जाने की आशंका में शहर के कई ठिकानों पर रात में सर्चिंग ऑपरेशन कर तलाशी ली गई। आज सुबह दस बजे पुलिस और प्रशासन की टीमें मोहननगर में एक मकान पर बुलडोजर के साथ पहुंची। बिजली विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए मोहननगर में जिस मकान पर तोडफोड़ होना थी उस इलाके का रास्ता रोकने के साथ ही बिजली बंद करवा दी गई। प्रशासनिक अधिकारियों का इशारा मिलते ही भारी पुलिस की मौजूदगी में बुलडोजर ने मकान पर पंजा मारना शुरू कर दिया।

मोहनगर में तोडफोड़ की कार्रवाई तो चल रही थी कि प्रशासन का अमला जुलवानिया रोड पर मुंशीपाड़ा पहुंच गई। मुंशीपाड़ा में पोल्ट्रीफार्म पर पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में सघन जांच की। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली का कनेक्शन काटा और थोड़ी देर बाद तोडफोड़ की कार्रवाई शुरू हो गई। पुलिस टीम ने जांच उपकरण से पोल्ट्री फार्म की बारिकी से तलाशी ली। विक्रम नगर क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई। इस दौरान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी अभिषेक तिवारी भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए ।

कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने कहा कि अपराधियों पर चौतरफा करवाई का अभियान रतलाम में पहले से ही चल रहा था। राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त 7-8 आरोपितों की सूची तैयार की गई है, जिन पर लगातार करवाई जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान एएसपी सुनील पाटीदार, एसडीएम राजेश शुक्ला, तहसीलदार गोपाल सोनी सहित प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौजूद रहा।

गृहमंत्री बोले- सीरिया जाना चाहता था सूफा का मास्टरमाइंड इमरान

वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रतलाम से गिरफ्तार 3 आतंकियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि जयपुर दहलाने की साजिश का मास्टरमाइंड इमरान खान है। इमरान सीरिया जाने की तैयारी में था।

गृह मंत्री भोपाल में बताया कि इमरान द्वारा की जा रही संदिग्ध गतिविधियों पर पहले से पुलिस की नजर थी। मप्र पुलिस इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही थी। इसने 2014 में सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी गतिविधियां शुरू की थीं। इमरान हार्डकोर अपराधी की तरह था। यह सीरिया जाना चाहता था। इमरान एक साल जेल में रह चुका है।

 

इससे पहले राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार सूफा संगठन के आतंकियों के तीन साथियों को गुरुवार को रतलाम से गिरफ्तार किया था। इनके नाम इमरान, आसिफ खान व आसिम पटेल है। इनमें से इमरान और आसिफ के मोहन नगर और जुलवानिया रोड क्षेत्र में स्थित मकानों पर शुक्रवार को ये कार्रवाई की गई। साथ ही प्रशासन ने सूफा समर्थकों की एक सूची भी तैयार की है। इनके एक दर्जन मकानों को गिराया जाना है।

Kolar News 1 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.