Video

Advertisement


सोने के नकली बिस्कुट को असली बताकर बेचने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
jhabua, Two miscreants,fake gold biscuits, real arrested

झाबुआ। एक आदिवासी की रिपोर्ट पर सोने के नकली बिस्कुट को असली बता कर बेचने वाले दो बदमाशों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी करने वाले दोनों बदमाशों गुजरात प्रान्त के हैं।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस इडला मौर्य और कोतवाली थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह गाडरिया ने शुक्रवार को बताया कि "ग्राम उमरिया वैजन्त्री निवासी आदिवासी कीडू द्वारा गुरुवार शाम को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आदिवासी को इन बदमाशों द्वारा गुरुवार शाम को 15 हजार रुपये लेकर सोने का एक नकली बिस्कुट बेच दिया गया था। बाद में जब इन बदमाशों द्वारा 8 और बिस्कुट होने की बात कही गई तो उसे शक हुआ और उसने जब बिस्कुट की एक स्वर्णकार से जांच कराई तो मालूम हुआ कि वह नकली है। इसके बाद कोतवाली थाने आकर उसने रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार फरियादी कीडु ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गुरुवार शाम को वह और उसका दोस्त दीवान, गुर्जर ढाबे पर बैठे थे कि तभी एक स्वीफ्ट कार आकर रूकी और उसमें से दो व्यक्ति जैसाभाई पुत्र राधाभाई रबारी निवासी भाद्रोही जिला कच्छ गुजरात एवं इमरान पुत्र कालु भाई शेख निवासी कडीयावर कालोनी बालासिंदूर जिला महीसागर उतरे और फरियादी को अपने पास बुलाकर बोले कि उनके पास सोने के बिस्कुट है। एक बिस्कुट 15 हजार रुपये में दे देंगे। लालच में आकर फरियादी ने 15 हजार रुपये देकर एक बिस्कुट ले लिया। शंका होने पर उस बिस्कुट को सोनी के पास ले जाकर जांच कराई तो वह नकली होना पाया गया। उक्त सूचना मिलने पर तत्काल थाना कोतवाली में धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

असली सोने का बिस्कुट बताकर नकली सोने का बिस्कीट बेचने की घटना की सूचना मिलते ही कोवताली थाना पुलिस ने तत्काल अलर्ट जारी कर उक्त आरोपितों को पकड़ने की कार्यवाही शुरू की। उक्त आरोपित आसपास ही स्वीफ्ट कार से घूमने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्त में लिया गया। उनके कब्जे से 08 नकली सोने के बिस्कुट एवं स्वीफ्ट कार जप्त की गई।

Kolar News 1 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.