Video

Advertisement


बिजली कर्मियों से अभद्र व्यवहार पर आरोपित के खिलाफ एफआईआर दर्ज
bhopal,FIR registered , accused for indecent behavior , electricity workers

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शहर वृत्त भोपाल के दक्षिण संभाग अंतर्गत कोलार कॉलोनी झुग्गी चूना भट्टी में बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेदन एवं अवैध बिजली का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेदन किये जाने के दौरान एक महिला अक्की सपकाड़े द्वारा कंपनी के अधिकारी/कर्मचारी से अभद्र व्यवहार, मारपीट एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में एफ.आई.दर्ज. कराई गई है।

 

गौरतलब है कि कंपनी के कनिष्ठ यंत्री दिलीप कुमार द्वारा लाइन कर्मचारियों के साथ कोलार कॉलोनी झुग्गी चूना भट्टी क्षेत्र में बिजली कनेक्शनों की जाँच एवं बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाही की जा रही थी। इस दौरान अक्की सपकाड़े द्वारा बिजली कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारियों से दुर्व्यवहार एवं मारपीट की गई। कंपनी द्वारा घटना में शामिल एक आरोपित अक्की सपकाड़े पर थाना चूना भट्टी में एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है। थाना चूना भट्टी द्वारा आरोपी के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 अधिनियम की धारा 353, 294 एवं 323 में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी गई है।

 

कंपनी ने कहा है कि प्रायः देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार किया जा रहा है। चूंकि ऐसी घटनाएँ विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।

 

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे एवं मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों को शासकीय कामकाज में बाधा डालने के तौर पर लिया जाकर तुरंत कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें।

Kolar News 11 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.