Video

Advertisement


लोन दिलाने के नाम पर ठगी
guna, Two-three persons ,cheated,getting loan

गुना। जिले में दो-तीन युवकों द्वारा लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। उन्होंने लोन के नाम पर नागरिकों से पैसे जमा कराए। एक महीने तक भी जब लोन नहीं मिला, तो नागरिकों ने उनसे बात की, लेकिन वह गायब हो गए। उनमें से दो लोग नागरिकों को एक चाय की दुकान पर दिख गए। नागरिकों ने दोनों को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कोतवाली में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। शहर के कांजी हौस में रहने वाले नागरिकों ने बताया कि राकेश और रामू रघुवंशी नामक दो युवाओं ने उनसे संपर्क किये। उनके मोबाइल में फोन पे बिजनेस नामक एक डाउनलोड कराया। उनसे कहा कि दो ट्रांजेक्शन करो और उसके बाद आपको लोन मिल जाएगा। उनसे 20 रुपये से लेकर 250 रुपये तक के ट्रांजेक्शन कराए गए। भोले-भाले और जरूरतमंद नागरिकों ने उनके बहकावे में आकर पैसे भेज दिए।

लोन देने में आनाकानी की

गोलू ओझा ने बताया कि ये दोनों व्यक्तियों ने मोहल्ले के कई लोगों से इसी तरह पैसे जमा कराए। जब भी लोन की बात करते तो आज-कल का कहते या कोई तारीख दे देते। साथ ही अपने ऑफिस पर आने का कहते। उन्होंने विवेक कॉलोनी में अपने ऑफिस का पता बताया था। जब वहां पहुंचे, तो कोई ऑफिस नहीं मिला। इसके बाद जब फोन किया तो गुलाबगंज रोड पर एक ज्वेलर्स की दुकान का एड्रेस दे दिए। लेकिन वहां पर कोई ज्वेलर्स की दुकान थी ही नहीं। कॉलोनी के 200 से ज्यादा लोगों के साथ इन्होंने इसी तरह ठगी की।

चाय की दुकान पर पकड़ाये

गोलू ओझा ने बताया कि पिछले 15 दिनों से इनके फोन नहीं लग रहे थे। जिन्होंने अपना पता अशोकनगर जिले का बताया गया था। दोपहर को एक चाय की दुकान पर ये दिख गए। वहां गोलू ने इन्हें पक? लिया। कॉलोनी के और लोगों को भी कॉल कर बुलाया और दोनों बदमाशों को पक?कर कोतवाली ले गए। वहां आवेदन देकर दोनों पर कार्यवाई की मांग की है। गोलू ने बताया कि गुना से पहले इन लोगों ने रुठियाई में भी सैकड़ों लोगों के साथ ठगी की है।

Kolar News 3 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.