Video

Advertisement


एमएसपी बढ़ाने का फैसला कृषि कानूनों पर भ्रम फैलाने वालों को मोदी सरकार का जवाब: वीडी शर्मा
bhopal,Decision, increase MSP, Modi government

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों की आय को दोगुना करने और उन्हें उनकी उपज का लाभदायक मूल्य प्रदान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए केंद्र सरकार लगातार कदम उठा रही है, जिनके परिणाम भी दिखाई देने लगे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट ने रबी सीजन 2022-23 के लिए फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में जो वृद्धि की है, उसके पीछे भी मोदी सरकार का उद्देश्य किसानों को फसलों का लाभदायक मूल्य दिलाना ही है। इसके साथ ही केंद्र सरकार का यह निर्णय उन लोगों को करारा जवाब है, जो सिर्फ अपनी राजनीति के लिए कृषि कानूनों के संबंध में भ्रम फैला रहे हैं। वीडी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गेहूं के समर्थन मूल्य में 40 रुपये, जौ के समर्थन मूल्य में 35 रुपये, चने में 130 रुपये, मसूर और सरसों में 400 रुपये तथा कुसुम के फूल के समर्थन मूल्य में 114 रुपये प्रति क्विंटल की जो वृद्धि की है, वह एक स्वागतयोग्य कदम है।

प्रदेश अध्यक्ष ने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर के प्रति आभार जताते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को उनकी उपज का लागत की तुलना में अधिक लाभदायक मूल्य मिल सकेगा। श्री शर्मा ने कहा कि इस निर्णय से केंद्र सरकार ने यह बता दिया है कि वह हर कदम पर किसानों के साथ है और सरकार का यह निर्णय उन लोगों के लिए करारा जवाब है, जो जानबूझकर एमएसपी और कृषि कानूनों के संबंध में किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रबी की जिन फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि की गई है, उनमें से अधिकांश का उत्पादन मध्यप्रदेश के किसान भी करते हैं और मोदी सरकार के इस निर्णय का लाभ उन्हें भी रबी सीजन में मिलेगा। श्री शर्मा ने देश और प्रदेश के किसानों को समर्थन मूल्य बढऩे पर बधाई देते हुए उनसे आह्वान किया कि वे उन लोगों को बेनकाब करें, जो किसान हितैषी होने का ढोंग करके किसानों को भडक़ा रहे हैं, उनका नुकसान कर रहे हैं।

Kolar News 9 September 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.