Video

Advertisement


उप मुख्यमंत्री ने किया "अर्बन मोबिलिटी एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी" सेमिनार का शुभारंभ
bhopal,Deputy Chief Minister ,seminar

भोपाल। उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि बेहतर प्लानिंग और आधुनिक टेक्नोलॉजी के उपयोग से सुनियोजित, संवहनीय विकास होता है, साथ ही संसाधनों का बेहतर उपयोग सुनिश्चित होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। देश को सुनियोजित रूप से आगे बढ़ने में सभी वर्गों के प्रबुद्धजनों का योगदान अहम है। हम सब मिलकर भारत को विश्व-गुरु बनाएंगे।

 

 

 

उप-मुख्यमंत्री शुक्ल शुक्रवार को भोपाल के होटल ताज में कंसल्टिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (सीईएआई) द्वारा "अर्बन मोबिलिटी एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी" विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर सेमिनार का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भोपाल सांसद आलोक शर्मा, सीईएआई के प्रेसिडेंट आरएस शर्मा सहित सीईएआई के पदाधिकारी, विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि, शोधकर्ता और छात्र उपस्थित थे।

 

 

 

उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि अधोसंरचनात्मक विकास के साथ कृषि और औद्योगिक क्रांति से नागरिकों की क्रय क्षमता में वृद्धि हुई है, जिससे आर्थिक गतिविधियों में निरंतर विस्तार हो रहा है। पर्यावरण संरक्षण को केंद्रित रख कर योजनाबद्ध रूप से विकास किया जा रहा है, ताकि आगामी पीढ़ियाँ संरक्षित रहें। उन्होंने सीईएआई द्वारा शहरों के सुनियोजित विकास के संदर्भ में आयोजित सेमिनार की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित रूप से इस सेमिनार से महत्वपूर्ण तथ्य सामने आएं,गे जिनका उपयोग सरकार द्वारा दूरगामी विकास की योजना में किया जायेगा। 

 

 

 

इंफ़्रास्ट्रक्चर के दबाव को सीमित करने के लिए तकनीकी का युक्तिपूर्ण उपयोग करना होगाः सांसद शर्मा

 

सेमिनार में सांसद शर्मा ने कहा कि जनसंख्या का दबाव और बढ़ती औद्योगिक गतिविधियों से शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर में दबाव बढ़ता है, इस दबाव को सीमा में रखने के लिए आधुनिक तकनीकी का युक्तिपूर्ण रूप से उपयोग अहम है। इस दिशा में ट्रांसपोर्ट प्लानिंग बहुत महत्वपूर्ण विषय है। उन्होंने कहा कि सेमिनार में प्रबुद्धजनों के मंथन से निकले निष्कर्ष का उपयोग शहरी विकास में किया जायेगा। 

 

 

 

सीईएआई के प्रेसिडेंट आरएस शर्मा ने संगठन की संरचना और कार्यों की विधिवत जानकारी प्रदान की। सीईएआई के वाईस प्रेसिडेंट जेवीएल नारायण ने सेमिनार के विभिन्न विषयों की संक्षिप्त जानकारी प्रदान की।

 

Kolar News 19 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.