Video

Advertisement


अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को होगा मतदान
chindwara, Voting,  Amarwada Assembly by-election

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार, 10 जुलाई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।इसको लेकर प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है। यहां भाजपा और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को शाम छह बजे यहां चुनावी प्रचार-प्रसार का शोर थम गया है।

बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में 9 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें निर्दलीय अतुल राजा उइके, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी से रीता कमलेश मरकाम, जनसेवा गोंडवाना पार्टी से राजकुमार सरेयाम, गोंडवाना गणतंत्र पार्टीस से देवीराम भलावी, अहिंसा समाज पार्टी से चंद्रदीप तेकाम, धीरन शाह इनवाती कांग्रेस और कमलेश शाह भाजपा से प्रत्याशी हैं। निर्दलीय पनवशाह सरेयाम, शोभाराम भलावी मैदान में है। मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच है, जिसमें भाजपा से पूर्व विधायक राजा कमलेश शाह और कांग्रेस से धीरन शाह चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही 164 सीटें जीत गई थी, लेकिन छिंदवाड़ा जिले की सभी 7 सीटों पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा था। इनमें से एक सीट अमरवाड़ा विधानसभा सीट थी, जहां कांग्रेस के कमलेश शाह ने जीत दर्ज की थी। इस बार यहां हो रहे उपचुनाव में दोनों ही पार्टियों की नेता अपना दमखम दिखा रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव चौथी बार आज चुनाव प्रचार करने के लिए अमरवाड़ा पहुंचे थे। इस दौरान दो सभा में उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार जिले का तेजी से विकास करेगी। उन्होंने मोदी की गारंटी के नाम पर राजा कमलेश शाह को जिताने की अपील की।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र पूर्व सांसद नकुल नाथ के अलावा पीएससी के जीतू पटवारी और उमंग सिंगार यहां पर चुनाव का मोर्चा संभाले थे। आखिरी दिन जीतू पटवारी और उमंग सिंगार के साथ पूर्व सांसद नकुलनाथ ने कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह के समर्थन में जनसभा की।

2 लाख 34 हजार मतदाता करेंगे फैसला

अमरवाड़ा विधानसभा चुनाव में कुल 234000 मतदाता प्रत्याशियों के भाग का फैसला करेंगे। जिसमें से 118010 पुरुष मतदाता है, जबकि 116315 महिला मतदाता है। 10 जुलाई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन के द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। 13 जुलाई को यहां मतगणना होगी।

 

 

Kolar News 9 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.