Video

Advertisement


केंद्र की कार्रवाई महज खानापूर्ति नए सिरे से कराई जाए नीट परीक्षा : कमलनाथ
bhopal, Centre

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने नीट परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने नीट परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार की अब तक की कार्रवाई को खानापूर्ति बताकर नए सिरे से परीक्षा आयोजित कराने की भी मांग की है।

 

कमलनाथ ने रविवार को सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा, नीट परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार की अब तक की कार्रवाई खानापूर्ति जैसी प्रतीत हो रही है। अब तक इतनी बात स्पष्ट हो चुकी है कि नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ था और सरकार ने जिस तरह से एनटीए के महानिदेशक को हटाया है और परीक्षा में हुई कुछ गड़बड़ियों की जांच सीबीआई को सौंपी है। उसे स्पष्ट है कि सरकार ने भी पेपर लीक होना स्वीकार कर लिया है।

 

कमलनाथ ने आगे कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि पेपर लीक होने से सबसे ज़्यादा नुक़सान उन अभ्यर्थियों का हुआ है जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे। सरकार की अब तक की कार्रवाई से अन्याय का शिकार हुए इन छात्रों को कोई भी न्याय मिलता प्रतीत नहीं होता। हो सकता है कि सरकार की कार्रवाई से परीक्षा में धाँधली करने वाले कुछ लोग क़ानून के शिकंजे में आ जाएं लेकिन इससे उन छात्रों को कोई फ़ायदा नहीं होगा जो योग्य होने के बावजूद नीट परीक्षा में सफल नहीं हो सके।

 

पूर्व सीएम ने मांग करते हुए कहा कि इन अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने का एक ही तरीक़ा है कि नीट की परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से आयोजित किया जाए। सरकार को इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाने के बजाय अभ्यर्थियों को न्याय देने का प्रश्न बनाना चाहिए और नए सिरे से परीक्षा करानी चाहिए।

Kolar News 23 June 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.