Video

Advertisement


बॉर्डर चेकिंग के दौरान बस में मिली 1.28 करोड़ की नगदी एवं चांदी की सिल्ली
bhopal,During border checking, cash  bus

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में झाबुआ पुलिस और एसएसटी की टीम ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बड़ी संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश और गुजरात की सीमा पर एक बस से एक करोड़ 28 लाख रुपये की नकदी और 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली बरामद की है।

 

 

पुलिस विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी अशीष शर्मा ने शनिवार को बताया कि पुलिस महानिरीक्षक इंदौर (ग्रामीण जोन) अनुराग, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (ग्रामीण रेंज) निमिष अग्रवाल द्वारा शुक्रवार को अपराध समीक्षा बैठक ली गई, जिसमें अवैध गतिविधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। इसी क्रम में झाबुआ पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल के निर्देश पर नाकों पर एवं गुजरात सीमा से लगे हुए चेक पोस्ट पर मुस्तैदी से अवैध परिवहन पर एवं अवैध गतिविधियों पर कार्यवाही करने के लिए वाहनों की सघन चैकिंग की जा रही है। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात्रि करीब दो बजे बॉर्डर चेक पोस्ट पर लगी पुलिस एवं एसएसटी की संयुक्त टीम द्वारा वाहनों की चैकिंग के दौरान पिटोल नाके पर इंदौर से राजकोट गुजरात की ओर जा रही राहुल ट्रैवेल्स की बस क्रमांक एमपी-13, जेड-6432 की जांच की गई।

 

 

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दौरान बस में बोरियां रखी हुई मिलीं, जिनमें 500-500 रुपये गड्डी तथा एक छोटी थेली में चांदी की सिल्लियां रखी हुई थी। जिसे संयुक्त टीम द्वारा समक्ष पंचानों के नोटों की गड्डियों की गणना करने पर एक करोड़ 28 लाख नगद रुपये होना पाया गया। चांदी की सिल्लियों का वजन करने हेतु तोल कांटा बुलाया गया। चांदी का वजन 22 किलो 365 ग्राम पाया गया। बस के चालक विनोद पुत्र राधेश्याम हिरवे व योगेश डडोरे पुत्र लखन से उक्त नकदी और चांदी के संबंध में पूछताछ की गई, तो उन्होंने उक्त राशि एवं चांदी किसकी है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं होना बताया। यात्रियों से भी पूछताछ करने पर इसके बारे कोई जानकारी नहीं होना बताया। किसी ने भी उक्त राशि और चांदी पर अपनी दावेदारी पेश नहीं की। नगदी एवं चांदी को एएसटी टीम द्वारा मौके पर जब्त किया गया है, जिसे कोषालय झाबुआ में रखवाया गया है। उक्त नगदी व चांदी किसकी है व कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच पुलिस टीम द्वारा की जा रही है।

 

 

उक्त कार्रवाई में मेघनगर थाना प्रभारी रमेश चंद्र भास्करे, पिटोल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक पल्लवी भाबर, सहायक उपनिरीक्षक शैलेन्द्र शुक्ला, आरक्षक सत्येंद्र, रिंकु, प्रवीण, विक्रम, सोपनील एवं एसएसटी टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Kolar News 6 April 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.