Video

Advertisement


नए एयरपोर्ट टर्मिनल में कैमिकल सिलेंडर फटा
gwalior, Chemical cylinder ,airport terminal

ग्वालियर। शहर के महाराजपुरा स्थिति नए एयरपोर्ट पर निर्माणाधीन बिल्डिंग में बुधवार को कैमिकल से भरा सिलेंडर अचानक फट गया। इस हादसे में चार मजदूर घायल हो गए। सूचना मिलने पर तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। चारों मजदूरों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

 

 

जानकारी के अनुसार, ग्वालियर राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का विस्तार करोड़ों रुपये की लागत से हो रहा है, इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। बुधवार को यहां निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान अचानक कैमिकल से भरा सिलेंडर फट गया। सूचना मिलते ही नगर निगम की रेस्क्यू टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और करीब 50 फीट नीचे फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल भिजवाया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

 

 

बताया जा रहा है कि यहां मजदूर निर्माणाधीन बिल्डिंग में पेंट कर रहे थे, तभी उनके हाथ से कैमिकल से भरा ड्रम गिर गया और वह फट गया, जिससे उसमें भरी गैस रिसने लगी। 50 फीट गहराई में काम कर रहे चार मजदूर इसमें फंस गए। इनमें से एक मजदूर की हालत जब थोड़ी ठीक हुई तो उसने जैसे तैसे बाहर आकर घटना की सूचना दी। इसके बाद नगर निगम का रेस्क्यू दल वहां पहुंचा और उसने नीचे फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला।

 

 

नगर निगम फायर ब्रिगेड के नोडल अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि हादसे के बाद फंसे चारों मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। चारों को ऐहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। विभागीय टीम मामले की जांच कर रही है।

Kolar News 15 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.