Video

Advertisement


प्रदेश में विकास और जनता की रक्षा की जिम्मेदारी मेरी है- कमलनाथ
bhopal,  responsibility to protect ,Kamal Nath

भोपाल। भाजपा के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि केवल 6 दिन बचे हैं, भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा लोगों के साथ मारपीट और अत्याचार कर रही हैं, यह हमारी सरकार में नहीं चलेगा। हमारी सरकार आने पर हम किसानों को सिंचाई के लिए 12 घंटे फ्री देने का काम करेंगे। हम महिलाओं को 1500 रूपये नारी सम्मान योजना के जरिए देंगे। यह बातें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को खंडवा जिले के हरसूद, मांधाता और खंडवा में आयोजित कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये कहीं।

 

कमलनाथ ने कहा कि मैं भी आदिवासी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पिछले 44 सालों से कर रहा हूं और मुझे आदिवासियों के दुख-दर्द की पूरी जानकारी है। शिवराज सरकार भ्रष्टाचार और अत्याचार का केंद्र बनी हुई है। हमारी सरकार आने पर हम इससे छुटकारा दिलाने का काम करेंगे। यहां के विकास और जनता की रक्षा की जिम्मेदारी मैं ले रहा हूं। भाजपा के लोग अगर कांग्रेस पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं को दबाने का प्रयास करेंगे तो उनका भी हिसाब किया जाएगा। आज प्रदेश में किसान बिना खाद और बीज के, युवा बिना रोजगार के और महिलाएं बिना सुरक्षा के हैं तो फिर शिवराज सिंह चौहान किस काम के हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर हम महिलाओं को 1500 रूपये महीने देने का काम करेंगे और 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने का काम करेंगे।

 

नौजवानों के भविष्य की जिम्मेदारी मेरी

कमलनाथ ने कहा कि नौजवानों के भविष्य की जिम्मेदारी अब कमलनाथ की है, 17 तारीख का चुनाव केवल किसी पार्टी का चुनाव नहीं है यह मध्य प्रदेश और आपके भविष्य का चुनाव है। कांग्रेस की सरकार आने पर हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करने वाले हैं। हमने अपने कार्यकाल में किसानों के साथ न्याय किया इसलिए उन्हें खाद और बीच के लिए भटकना नहीं पड़ा था। हमारी सरकार आने पर हम किसानों के साथ फिर से न्याय करेंगे और धान के लिए 2500 समर्थन मूल्य और गेहूं के लिए 2600 रू समर्थन मूल्य देंगे।

 

 

खंडवा की जनसभा को संबोधित करते हुय कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की तस्वीर आज आपके सामने है भाजपा ने कैसे इस प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाया है। आज प्रदेश में बहुत से स्कूल ऐसे हैं जहां पर अध्यापक नहीं है, गांव में लाइट का ट्रांसफार्मर नहीं है और बिजली का हाल तो यह है कि खंभे तो है लेकिन खंबे में तार नहीं है और तार है अगर तो बिजली नहीं है। आज प्रदेश में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। मध्य प्रदेश का आज हर एक व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या फिर गवाह है। यह प्रदेश घोटाला प्रदेश हो चुका है व्यापम घोटाला पटवारी घोटाला, नरसिंह घोटाला जैसे कई उदाहरण है। शिवराज सिंह चौहान जब तक दिन में एक बार झूठ ना बोले उनका खाना नहीं पचता है शिवराज सिंह चौहान सभी से कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ लेकिन आप सभी इस बात के गवाह है कि हमारी सरकार थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का काम किया था। कांग्रेस की सरकार बनने पर हम खंडवा को औद्योगिक क्लस्टर बनाएंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि आप मुझे यह मौका जरूर देंगे।

Kolar News 10 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.