Video

Advertisement


राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश में घोल रहे जातिवाद का जहर : प्रहलाद पटेल
bhopal, Rahul Gandhi , Prahlad Patel

भोपाल। मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार की लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना योजना हो या केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना, शौचालय निर्माण हो या प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, सभी के माध्यम से सरकार ने महिला सशक्तिकरण के संकल्प को चरितार्थ किया है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी हमारी सरकार की शौचालय निर्माण योजना और जल जीवन मिशन का असेसमेंट कर तारीफ की है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार की सभी योजनाओं का सामाजिक प्रभाव है। सभी योजनाएं लोगों के कल्याण के लिए हैं, रेवड़ी बांटो योजनाएं नहीं हैं। भाजपा सरकार में कोई भी ऐसा वर्ग नहीं जो विकास से अछूता रहा हो, हर योजना का जमीन पर असर है। सरकार की इन योजनाओं का इंपेक्ट एसेसमेंट या थर्ड पार्टी एसेसमेंट कराने को भाजपा तैयार है। यह बात केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शनिवार को भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

 

उच्चतम न्यायालय का हस्तक्षेप स्वागत योग्य, हो सार्थक बहस

केन्द्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय की तरफ से हुआ हस्तक्षेप स्वागत योग्य है। चुनावी राजनीति में जिस प्रकार से सरकारी धन के बारे में दुरूपयोग की चर्चाएं होती हैं उस पर एक विमर्श होना चाहिए। अगर न्यायपालिका इस संवाद को शुरू करती है तो आने वाले समय में भारत की अर्थव्यवस्था व उसके प्रगति की गति और बेहतर होगी।

 

विश्व पटल पर हो रही भाजपा सरकार की योजनाओं की प्रशंसा

केन्द्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में प्रभावी कार्य कर रही है। यह बात मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि शौचालय निर्माण और जल जीवन मिशन महिला सशक्तिकरण के सर्वोत्तम उदाहरण हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी इन दोनों योजनाओं का इंपैक्ट असेसमेंट कर भारत सरकार की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन में 53 हजार 5 करोड़़ की परियोजनाओं की सौगात देकर यह साबित कर दिया है कि भाजपा है तो सर्वकल्याण संभव है। भाजपा सरकार में ऐसा कोई भी वर्ग नहीं बचा है जो विकास से अछूता रह गया हो।

 

भाजपा ने मध्यप्रदेश में तीन ओबीसी मुख्यमंत्री बनाकर हैट्रिक लगाई

केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि ओबीसी समुदाय को प्रताड़ित करने वाली कांग्रेस आज ओबीसी का राग अलाप रही है। कांग्रेस ने जितने वर्ष देश में राज किया, उससे भी कम समय से भाजपा सरकार में हैं, फिर भी हमारी पार्टी ने जितना काम ओबीसी समुदाय के लिए किया, उतना कांग्रेस कभी नहीं कर पाई। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को एक भी ओबीसी मुख्यमंत्री नहीं दिया, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने ओबीसी वर्ग से सुश्री उमा भारती, स्व. बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाकर हैट्रिक लगाई है।

अजय सिंह पर राहुल नाम का असर, दिनभर बोलते हैं झूठ

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अजय सिंह “राहुल” नरसिंहपुर गए थे और उन्होंने कहा कि प्रहलाद पटेल कोयला मंत्री थे तब कोयला घोटाले में शामिल थे। इस बात पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया, लेकिन वह वीडियो मैंने देखा, मेरे छोटे भाई ने उन्हें नोटिस जारी किया है। लेकिन, मैं आपके सामने कहना चाहता हूं कि कांग्रेस तथ्यों से कितने परे रहती है। अजय सिंह के साथ में जो नाम जुड़ा है “राहुल”, मुझे लगता है कि उसी राहुल नाम का इफेक्ट है कि वे इस सीमा तक चले गए। 2005 से 2009 के बीच में जो कोयला घोटाला हुआ, उस पर कैग ने 2012 में सारी रिपोर्ट दी थी और जिस समय यह घोटाला हुआ उस समय मैं 2004 से लेकर 2014 तक सांसद भी नहीं था, मंत्री तो दूर की बात है। ऐसी अनर्गल बातें जो तथ्य से परे हैं। दूसरी बात यह भी है कि मैं नैतिक मूल्यों का सिर्फ मुंह जुबानी समर्थन नहीं करता। बल्कि मुझे गर्व है कि मेरे ऊपर या मेरे खानदान में किसी पर अभी तक आर्थिक आरोप नहीं लगे हैं। मैं यह मानता हूं कि राजनीति में नैतिक मूल्यों की इन बातों की चिंता करनी चाहिए।

Kolar News 7 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.