Video

Advertisement


श्रद्धालुओं से भरी बस को बेकाबू ट्रक ने मारी टक्कर
rewa, Uncontrollable truck , bus full of devotees

रीवा। मध्य प्रदेश के नवगठित मऊगंज जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत के खटखरी चौकी समीप स्थित मऊगंज-बनारस राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार सुबह श्रद्धालुओं से भरी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे बस में सवार एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि करीब 22 लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के मदद से घायलों को बस से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।

 

 

 

शाहपुर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अभिषेक पटेल ने बताया कि शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना अंतर्गत खरवा गांव के 40 श्रद्धालु बस बुककर बनारस जा रहे थे। उनको काशी विश्वनाथ मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को मेले में शामिल होना था। वह गंगा नदी में स्नान कर भोले के दर्शन करने वाले थे। सोमवार सुबह करीब पांच बजे बस रीवा के रास्ते मऊगंज, फिर खटखरी पहुंची, तभी चालक बस को रोककर पंचर बनवाने लगा। राष्ट्रीय राजमार्ग-135 के किनारे चालक बस को खड़ा करके पंचर बनवा रहा था। उस वक्त कई श्रद्धालु बस के अंदर सो रहे थे, जबकि कुछ लोग बस से उतरकर चाय पीने लगे। तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रक आया और सड़क किनारे खड़ी बस को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे के समय तेज धमाका हुआ। इसके बाद बस पलट गई।

 

 

 

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घटना देख शोर मचाया। इसके बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को सूचना दी गई। जानकारी मिलने के बाद भारी संख्या में क्षेत्रीय नेता व पुलिस ने मिलकर घायलों को एंबुलेंस की मदद से हनुमना अस्पताल भेजवाया। वहां मामूली घायलों को भर्ती कर उपचार शुरू किया गया है, जबकि 22 गंभीर घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम कराते हुए परिजनों को सौंप दिया गया है।

 

 

 

मऊगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल ने बताया कि सभी घायल अब खतरे से बाहर हैं। उन्हें गंतव्य तक भेजने के लिए वाहन व्यवस्था की जा रही है। हादसे में एक महिला की मौत हुई है। मृतक की पहचान 40 वर्षीय ज्योतिबाई द्विवेदी पत्नी मनोज द्विवेदी निवासी खरवा गांव के रूप में हुई है। वहीं, पुलिस ने ट्रक को जब्त कर खटखरी चौकी में खड़ा करा दिया है। वहीं आरोपी चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

Kolar News 14 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.