Video

Advertisement


मोदी सरकार ने महिलाओं को सुविधा सुरक्षा सम्मान प्रदान कियाः तेजस्वी सूर्या
bhopal, Modi government ,Tejashwi Surya

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महिलाओं को “सुविधा, सुरक्षा, सम्मान“ प्रदान किया है। गैस कनेक्शन के लिए उज्ज्वला, महिला शौचालयों के लिए स्वच्छता और घरों में नल के पानी के लिए जल-जीवन जैसी योजनाओं ने न केवल महिलाओं के जीवन को सरल बनाया, बल्कि उन्हें आत्मसम्मान के साथ आत्मविश्वास की भावना भी प्रदान की।

तेजस्वी सूर्या सोमवार को भोपाल प्रवास के दौरान यहां कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में नव मतदाता नारी शक्ति सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण पर निर्भर है। मुद्रा योजना कार्यक्रम के अंतर्गत 27 करोड़ से अधिक महिलाओं को 68 प्रतिशत ऋण प्रदान किये गए हैं। इसने देश भर में करोड़ों महिलाओं को उद्यमी बनाकर वित्तीय रूप से स्वतंत्र होने में सक्षम किया है। देश में 3.18 करोड़ सुकन्या समृद्धि योजना खाते खोले गए हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत, महिलाओं को परिवार का स्वामित्व दिया जा रहा है, इस प्रकार वे घरेलू निर्णय लेने में सक्रिय रूप से भागीदार बन रही हैं। मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल में महिलाएं सुदृढ़ रूप से आगे बढ़ी हैं। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने बहनों, बेटियों, महिलाओं के हित में जितनी योजनाएँ चलायीं हैं देश के किसी अन्य प्रदेश में इतनी नहीं हैं। लाडली लक्ष्मी योजना से समाज में ऐतिहासिक परिवर्तन सामने आए हैं और हाल ही में लागू की गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से बहनों का न केवल आत्मसम्मान बल्कि आत्मनिर्भरता बढ़ेगी।

सूर्या ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ जैसी ढ़ेरों योजनाओं से पूरे देश में बेटियों को गौरव और स्वाभिमान के प्रतीक के रूप में अपनाने की अपील की, जिसके परिणामस्वरूप ये जन अभियान में बदला और लिंगानुपात में क्रांतिकारी सुधार आए। पीएम मोदी ने वूमेन डेवलपमेंट की सोच को वूमेन लीड डेवलपमेंट के संकल्प में बदला और अवसरों के द्वार खोले। आज देश की बेटियाँ हर क्षेत्र में भारत का नाम रोशन कर रही हैं।

सम्मेलन को युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भक्ति शर्मा एवं आभार श्रुति सिंह ने किया। कार्यक्रम के बाद युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने प्रमुख सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से चर्चा की एवं लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए।

Kolar News 8 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.