Video

Advertisement


आदिम जाति कल्याण विभाग का सहायक आयुक्त रिश्वत लेते गिरफ्तार
sidhi, Assistant Commissioner , taking bribe

सीधी। सीधी जिले में पदस्थ आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त राजेश सिंह परिहार को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित सहायक आयुक्त द्वारा यह राशि सिंहावल के छात्रावास अधीक्षक अशोक पांडेय का तबादला जिले के अन्य छात्रावास में करने के ऐवज में मांगी गई थी। इसके पहले शिवपुरी में भी 2022 में परिहार 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप हो चुके हैं।

 

एसपी लोकायुक्त रीवा गोपाल सिंह धाकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि सिंहावल के छात्रावास अधीक्षक अशोक पांडेय ने शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनका दूसरे छात्रावास में तबादला करने के लिए सीधी आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ सहायक आयुक्त राजेश सिंह परिहार और टमसार प्राथमिक शिक्षक प्रभारी छात्रावास अधीक्षक अनिरुद्ध पांडे ने एक लाख रुपए की मांग की है। फरियादी द्वारा 20 हजार रुपए कुछ दिन पहले अनिरुद्ध पांडे को दिए गए। शिकायत की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार की सुबह लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम रीवा से सीधी पहुंची। परिहार ने 80 हजार रुपए देने के लिए अपने शासकीय बंगले पर बुलाया। जैसे ही फरियादी ने उन्हें यह रुपए दिए, वैसे ही पुलिस ने राजेश सिंह परिहार और अनिरुद्ध पांडे दोनों को यहीं से दबोच लिया।

 

फरियादी का आरोप हर हॉस्टल से लिया जाता है महीना

इधर इस कार्यवाही के बाद फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस को बताया कि यहायक आयुक्त राजेश सिंह परिहार हर हॉस्टल से महीना भी लेते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 113 हॉस्टल हैं। इसमें से 200 छात्र-छात्राओं से कम की संख्या वाले हॉस्टल से हर महीने 50 हजार रुपया और दो सौ से ज्यादा छात्र एवं छात्राओं वाले हॉस्टल से एक लाख रुपए महीना लिया जाता है। लोकायुक्त पुलिस फरियादी के इस आरोप को लेकर भी जांच कर सकती है।

Kolar News 21 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.