Video

Advertisement


अंतरराज्यीय चोरों के गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
ratlam, Three members , interstate gang

रतलाम। पुलिस ने चोरी और अपराध करके गुजारा करने वाले अंतरराज्यीय चोरों के गिरोह के सरगना सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके दो साथी अभी फरार है। इनसे लाखों रुपये की सामग्री जप्त की गई।

 

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पिछले दिनों टीआईटी रोड़ पर एक मकान में चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को पकडऩे के दौरान गिरफ्तार चोरों से पता लगा कि उन्होंने 200 से अधिक चोरियां की और बड़वाह में भी एक मजिस्ट्रेट के यहां ताला तोडक़र लाखों की चोरी की थी। पुलिस ने चोरी गए सामान सहित 12 लाख की मश्रुका जप्त की है। इसमें सोने की चार चेन, सोने की पांच अंगूठियां, सोने की चुडिय़ां, ब्रेसलेट, 90 हजार रुपये नगद, चोरी के रुपयों से खरीदी गई एक वेगेनार कार शामिल है।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में गिरोह का सरगना चंदन नगर इंदौर का 42 वर्षीय शहजाद उर्फ टीना जाति पठान, आगर नाका एकता नगर उज्जैन निवासी 19 वर्षीय ताहिर उर्फ साहिल पठान, दानीगेट उज्जैन निवासी 26 वर्षीय अमर चौहान तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह तीनों ही ताला तोडऩे के एक्सपर्ट है। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में कई पुलिस थानों में प्रकरण दर्ज है। जबकि आगर नाका उज्जैन निवासी फुरहान तथा आगर नाका उज्जैन निवासी सोहेल फरार है।

 

बहुगुणा ने बताया कि यह लोग चोरी की गई कार में किसी भी शहर में रात्रि को भ्रमण करते और जिस भी मकान में ताला लगा पाते, वहां से दो-तीन लोग ताला तोडक़र घर में घुस जाते है और शेष लोग निगरानी करते है और वारदात के बाद सभी लोग माल को ठिकाने लगाने चले जाते है। यह लोग इस दौरान मोबाइल का उपयोग नहीं करते।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन आरोपियों ने टीआईटी रोड़ रतलाम में 2 जुलाई को चोरी की वारदात की। जब फरियादी रामचंद्र लालचंदानी के साढ़ू श्यामबाबू अपने पिता के इलाज के लिए घर पर ताला लगाकर इंदौर चले गए थे। वापस आने पर घर पर जाकर देखा तो सामान बिखरा था। पड़ोसी के अनुसार रात करीब तीन बजे कोई कार वहां रूकी और यह वारदात हुई। श्यामबाबू के परिजनों ने घर लौटकर बताया था कि घर में रखे 110 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी तथा पांच लाख रुपये कोई अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया है। इस पर थाना स्टेशन रोड़ पर धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन चोरों का पता लगाने के लिए गठित पुलिस टीम ने कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। मुखबिर का सहयोग लिया गया, जब कही जाकर इस गिरोह का पता लगा।

Kolar News 14 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.