Video

Advertisement


युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी की
ratlam,youth committed suicide , hanging

रतलाम। औद्योगिक थाना क्षेत्र के विरियाखेड़ी निवासी एक युवक ने शनिवार की रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे स्वजन व समाजजनों में रोष फैल गया। आक्रोशित लोग रविवार को उसका शव लेकर थाने के सामने पहुंचे तथा उसे कुछ लोगों द्वारा धमकाने का आरोप लगाकर उन पर कार्रवाई की मांग करने लगे। इससे मौके पर हंगामे की स्थिति बन गई तथा सडक़ पर जाम लगने से यातायात भी बाधित हो गया। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा। पुलिस अधिकारियों की समझाइश व जांच के बाद कार्रवाई का आश्वसन मिलने पर प्रदर्शन समाप्त किया गया।

 

जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय अजय पुत्र राजू साठिया निवासी विरियाखेड़ी ने शनिवार रात अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया था। रविवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंपा गया। परिजन शव घर ले जाने की बजाए बड़ी संख्या में समाजजनों के साथ औद्योगिक थाना के सामने लेकर पहुंचे तथा सडक़ पर शव रखकर उसे धमकाने वालों पर कार्रवाई की मांग करने लगे।

परिजनों का कहना था कि अजय के मंदसौर की एक युवती से प्रेम-संबंध था। वह अपने घर पर बगैर बताए मार्च माह में अजय के घर आ गई थी। उसके स्वजन ने मंदसौर पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई थी तथा अजय पर बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का आरोप लगाया था। जबकि हमने युवती के स्वजन को फोन कर उसके यहां आने की सूचना देकर कहा था इसे ले जाए। युवती के स्वजन आए थे तथा लिखित में अनुबंध किया था कि भविष्य में अजय व उसके परिवार के खिलाफ कोई शिकायत नहीं करेंगे।

 

परिजनों ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों डीजीपी, मंदसौर पुलिस आदि को लिखित शिकायत की थी कि आरोपित पक्ष ने जबरन युवती को उनके घर भेजकर अजय व उसके परिवार को झूठे केस में फंसाने की साजिश रची थी। बाद में समाजजनों की बैठक में दोनों पक्षों में राजीनामा भी हो गया था।आरोपित पक्ष ने मंदसौर में अजय व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एक अन्य युवती से अपहरण व दुष्कर्म की झूठी रिपोर्ट कर दी। जबिक उक्त युवती से उनका कोई संबंध नहीं है। झूठा प्रकरण दर्ज कराने के बाद भी वे धमका रहे हैं कि आगे भी झूठे मुकदमे दर्ज कराएंगे। जबकि अजय से प्रेम संबंध रखने वाली युवती अपनी मर्जी से आई थी तथा हमारे पक्ष में बयान देकर गई थी। आरोपित पक्ष पर जांच कर कार्रवाई की जाए, लेकिन पुलिस ने हमारी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। स्वजन ने बताया कि अजय ने परेशान होकर खुदकु्शी की है। अजय व उसके परिजन पर दर्ज प्रकरण समाप्त किया जाए तथा अजय की मौत के जिम्मेदार लोगों पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

Kolar News 18 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.