Video

Advertisement


धर्मांतरण मामले में महिला सरगना समेत पांच और गिरफ्तार
sehdol, gangster arrested, case of conversion

शहडोल/भोपाल। मध्य प्रदेश के शहडोल कोतवाली पुलिस ने दो दिन पहले धर्मांतरण के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर कुल 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले में महिला सरगना समेत पांच और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी गिरफ्तार लोगों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया।

 

 

पुलिस ने गिरफ्तार की गई मोनिका विजय (70) पत्नी स्व. विजय कुमार निवासी कामणी, जिला नागपुर महाराष्ट्र को सरगना बताया है। इसी महिला के घरौला स्थित घर में शनिवार को धर्मांतरण कराने के लिए लोगों को एकत्र किया गया था। इस महिला के साथ पिपरिया शहडोल निवासी थानूराम यादव (49) को भी रविवार की रात गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपित जोहन उराव (43) निवासी चांपा छत्तीसगढ़ को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया।

 

 

गौरतलब है कि शनिवार की शाम शहडोल के वार्ड नंबर 18 के घरौला मोहल्ला में पुलिस को बजरंग दल और मोहल्लेवासियों ने धर्मांतरण किए जाने की सूचना दी थी। सूचना के बाद पुलिस ने छापा मारा था, जहां लगभग 100 पेटियों में भरी ईसाई धर्म से संबंधित किताबें जब्त की गई थीं, वहां पर प्रार्थना सभा भी चल रही थी। मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस को बयान दर्ज कराया कि उन्हें प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण कराया जा रहा था। इस दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सोमवार तक और पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

 

 

शहडोल के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया कि धर्मांतरण के मामले में 12 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। इनमें से 10 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फिलहाल एक महिला सहित दो लोगों की तलाश जारी है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच हो रही है।

Kolar News 16 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.