Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शुक्रवार 25 नवंबर 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  शुक्रवार  25  नवंबर 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

मास मार्गशीर्ष

तिथि    द्वितीया - 22:37:11 तक

नक्षत्र     ज्येष्ठा - 17:21:40 तक

करण     बालव - 12:09:41 तक, कौलव - 22:37:11 तक

पक्ष     शुक्ल

योग      सुकर्मा - 08:42:39 तक, धृति - 28:58:20 तक

वार     शुक्रवार

सूर्य राशि वृश्चिक

सूर्योदय     06:51:16

सूर्यास्त     17:24:26

चन्द्र राशि    वृश्चिक - 17:21:40 तक

ऋतु    हेमंत

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल 10:42:42 से 12:20:12 तक

सुझाव- दही खाकर तथा माता दुर्गा को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

चर -सामान्य 05:27 ए एम से 07:10 ए एम

लाभ -उन्नति 07:10 ए एम से 08:53 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 08:53 ए एम से 10:35 ए एम

काल -हानि 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

शुभ -उत्तम 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

रोग -अमंगल 02:01 पी एम से 03:43 पी एम

उद्वेग -अशुभ 03:43 पी एम से 05:26 पी एम

चर -सामान्य 05:26 पी एम से 07:09 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

==============

मेष

आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको अपने किसी अधिकारी व रिश्तेदार के कारण तनाव हो सकता है। रुपए पैसे का लेन देन आपको बहुत ही सावधानी से गुप्त तरीके से करना होगा। आपने यदि पहले कोई बात छुपा रखी थी, तो वह लोगों के सामने उजागर हो सकती है। ससुराल पक्ष से आपको लाभ होगा।

वृष

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। उन्हें कुछ जनसभाएं करने का भी मौका मिलेगा। आपको किसी कानूनी कार्य में जीत मिल सकती है, जिसके लिए आप लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। पिताजी को यदि कोई कष्ट था, तो उसमें आज वृद्धि होगी। जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। भाई बहनों से आपकी किसी बात पर अनबन हो सकती है, जिससे आपको बढ़ाने से बचना होगा। आपके तेज के सामने विरोधी भी परास्त रहेंगे।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी व आपके मन में यदि कोई आईडिया आए, तो आपको उसे अपने व्यवसाय में तुरंत आगे बढ़ाना होगा, उससे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला आपके बहुत काम आएगी, जिसके कारण आप अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवा पाएंगे।

कर्क

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक कलह आपकी परेशानी का सबसे बड़ा कारण रहेगी, जिसको सुलझाने में आप सारा दिन व्यतीत कर देंगे। आपको अपनी शोहरत दिखाते हुए अपने धन को गलत कामों में खर्च नहीं करना है। प्रेम जीवन में चल रहा विरोध समाप्त होगा। विद्यार्थी परीक्षा के लिए कठोर मेहनत परिश्रम करते नजर आएंगे। यदि आप नौकरी में कार्यरत हैं, तो आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है

सिंह

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। घर व बाहर आपको कोई उपहार या सम्मान प्राप्त हो सकता है, जिसे पाकर आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। संतान द्वारा सामाजिक कार्यों को किए जाने से आपकी प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। किसी प्रियजन से आपकी भेंट होगी, जो यादगार रहेगी। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी को करने की योजना बनाएंगे,

कन्या

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा।आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर चिंताग्रस्त रहेगे, लेकिन कुछ खर्चे आपके सामने ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे। व्यवसाय की दिशा में किए गए प्रयासों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी, जो व्यक्ति रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें भी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपके कुछ नए विरोधी पैदा होंगे, जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

तुला

आज का दिन आपके मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। आपको अपने से ज्यादा दूसरों के कामों की चिंता रहेगी, लेकिन उसके साथ-साथ आपको अपने कामों पर भी ध्यान देना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने कार्यों से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण उन्हें कोई नया पद भी सौंपा जा सकता है। आय और व्यय में संतुलन बनाए रखें, तो बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक

आज के दिन आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, लेकिन उसमें आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी, क्योंकि उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। शासन सत्ता का भी आपको भरपूर लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे।

धनु

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आपने यदि पहले कभी किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। संतान के करियर में आ रही समस्या आपकी परेशानी का कारण बनेगी। परिवार के सदस्यों के रुखे व्यवहार से परेशान हो सकता है। पिताजी द्वारा आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी,

मकर

आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से अच्छा है कि आप किसी डॉक्टर से परामर्श करें। बिजनेस कर रहे लोगों को धन की समस्या से जूझना पड़ सकता है। आपके सामने मनोरंजन के कई अवसर हैं, आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करनी होगी, नहीं तो वह आपके कामों में रोड़ा अटका ने की पूरी कोशिश करेंगे।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। घर व बाहर आपको कहीं भी किसी भी लड़ाई झगड़े से बचने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। विदेशों से आयात-निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोग किसी गलत व्यक्ति की बातों में फंस सकते हैं, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है,

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा, लेकिन आपको स्वास्थ्य के प्रति उदासीन रहना होगा। वाणी पर संयम रखना आपको हर मामले में जरूरी होगा, नहीं तो कोई वाद-विवाद हो सकता है। जो जातक रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हे कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माताजी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे।

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 25 November 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.