Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया सोमवार 15 अगस्त 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  सोमवार 15 अगस्त 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास भाद्रपद

तिथि    चतुर्थी - 21:03:37 तक

नक्षत्र     उत्तराभाद्रपद - 21:07:17 तक

करण     बव - 09:44:39 तक, बालव - 21:03:37 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     धृति - 23:22:48 तक

वार      सोमवार

सूर्य राशि कर्क

सूर्योदय     05:49:55

सूर्यास्त     19:00:58

चन्द्र राशि     मीन

ऋतु    वर्षा

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल 07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ 05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य 07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल 03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ 05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

=======

मेष

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। यदि परिवार के किसी सदस्य को विदेश से कोई नौकरी का ऑफर आये,तो आपको उसमें रुकना नहीं है। सदस्यों से बातचीत करके उन्हें आगे बढ़ाना होगा। आपको सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के कारण किसी सामाजिक मान सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। किसी बड़े अधिकारी से चल रही अनबन आपके लिए सिरदर्द बनेगी,क्योंकि वह आपके किसी कार्य को लंबा लटका सकते हैं।

वृष

आज का दिन आपके लिए अत्यधिक परिश्रम भरा रहेगा। आपको कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिखेगी। सामाजिक संबंधों से आपको लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। जो लोग राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं,उन्हें किसी परिजन की मदद से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने किसी से धन उधार लिया,तो उसे उतार पाना आपके लिए मुश्किल होगा,इसलिए सावधान रहें।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप अपने अनुभव से किसी नए व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं,जिसे आपको छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। आपकी वाकपटुता से आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। रात्रि का समय आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ में व्यतीत करेंगे। परिवार में किसी पिकनिक अथवा पार्टी का आयोजन होगा। पिताजी से चल रही अनबन आपको मिलजुलकर समाप्त करना होगा,

कर्क

आज के दिन आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे व किसी आलोचक के आलोचना की ओर ध्यान नहीं देंगे,जिसका आप लाभ भी उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में कोई व्यक्ति आपको किसी के खिलाफ कुछ कड़वी बातें बोल सकता है,जिन्हें आपको चुप रहकर सुनना होगा। व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कोई नया पद सौंपा जाएगा।

सिंह

आज के दिन आपको किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन करने से बचना होगा,नहीं तो वह आपका धन लेकर भाग सकता है। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं उनके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। जिसके कारण उन्हें अपने जूनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी और वह भी उन्हें समय पर मिल जाएगी,जिसके बाद वह अपने सभी कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ उत्तरदायित्व बढ़ सकते हैं,

कन्या

आज आप कार्य में तत्परता से लाभ दिलाने वाला रहेगा। घर गृहस्थी की समस्या सुलझेगी और आपको कोई राष्ट्रीय मदद भी मिलती दिख रही है। भाई बहनों से चल रही अनबन आज समाप्त होगी। आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। रचनात्मक कार्य में भी आपका खूब मन लगेगा,लेकिन संतान द्वारा किसी गलत कार्य को करने के कारण आप उन पर क्रोध करेंगे,जिसके कारण कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है।

तुला

आज का दिन आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा और आपकी महत्वकांक्षाएं भी पूरी होंगी। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें करते नजर आएंगे और यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी,तो वह भी समाप्त होती दिखेगी। आज आपको पास व दूर की यात्रा पर जाने का प्रसंग प्रबल होगा। आपको अपनी समस्याओं के समाधान मिलने से आप दुखी रहेंगे,लेकिन आपको अपने किसी कानूनी कार्य में लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है,नहीं तो उसमें आपको कुछ रिश्वत भी लेनी पड़ सकती है।

वृश्चिक

आज का दिन आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे और अधिकारी वर्ग से भी आपकी अच्छी सांठगांठ रहेगी। आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलता दिख रहा है और आप संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढ़ी देख आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा। यदि ऐसा नहीं किया तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है।

धनु

आज का दिन आपको अपने रोजमर्रा के कामों में कोताही बिल्कुल नहीं बरतनी है,नहीं तो बाद में वह आपकी परेशानी का कारण बनेगा। सुखों में वृद्धि होगी। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा करा सकता है। यदि कोई भी विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें धैर्य बनाए रखना होगा,नहीं तो शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मकर

आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और बिजनेस में आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। यदि कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से कुछ अनबन चल रही थी, तो वह समाप्त होगी और वह भी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे। दांपत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी,लेकिन आपके घर किसी अतिथि का अचानक आगमन होने से आपका व्यय का भार बढे़गा।

कुंभ

आज आपकी किसी नई भूमि,वाहन,मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के उपयोग के लिए कोई वस्तु खरीद सकते हैं, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर लोगों का उत्तरदायित्व बढ़ेगा। जो लोग छोटा व्यापार करते हैं,उन्हें छोटे व बड़े की भावना अपने मन में नहीं रखनी है। यदि आप संतान के लिए किसी नये कोर्स में दाखिला कराना चाहते हैं,तो उसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

मीन

विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी खास प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा,लेकिन मौसम का विपरीत प्रभाव आपके ऊपर पड़ सकता है,इसलिए सावधान रहें। आपको दूसरों की मदद करने से पहले यह भी देखना होगा कि आपका कोई जरूरी कार्य तो नहीं रुका हुआ है। माताजी आपकी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकती हैं,इसलिए आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप अपने दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं,जिसमें आपको परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा।

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 15 August 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.