Video

Advertisement


प्रसव करवाने आई महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
khandwa,death woman ,came for delivery

खंडवा। जिले के शासकीय महिला चिकित्सालय में प्रसव करवाने आई एक गर्भवती महिला की बुधवार सुबह मौत हो गई। महिला की मौत के बाद गुस्साएं परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा मचाया। परिजनों का आरोप है कि स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला और गर्भस्थ शिशु की मौत हुई है। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने स्वजनों को जांच का आश्वासन देकर शांत करवाया और शव सौंपा गया।

जानकारी अनुसार खानशाहवली क्षेत्र निवासी फरीन पत्नी सोहेल को उसके परिजन प्रसव करवाने के लिए मंगलवार दोपहर लेडी बटलर अस्पताल लेकर पहुंचे थे। यहां पर प्रसव में देरी का कारण बताकर महिला को भर्ती कर लिया गया। मंगलवार रात को महिला को प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन नर्सिंग स्टाफ के पास पहुंचे। स्वजनों का आरोप है कि नर्स रात में मोबाइल पर गेम खेलती रही लेकिन मरीज को देखने नहीं आई इधर ड्यूटी डाक्टर ने भी ध्यान नहीं दिया। प्रसव पीड़ा झेल रही फरीन की बुधवार सुबह मौत हो गई। जानकारी लगते ही अन्य रिश्तेदार भी अस्पताल पहुंचे। जहां पर इन्होंने लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।

मृतक महिला की सांस फरीदा ने आरोप लगाते हुए कहा कि रात को तबीयत खराब होने के बाद भी नर्स मोबाइल छोडक़र महिला को देखने नहीं आई। उसने डॉक्टर के बगैर हाथ नहीं लगाने की बात कही। अगर ऐसा था तो हम प्रसव घर पर ही करा लेते। वहीं शासकीय महिला चिकित्सालय की प्रभारी डा. लक्ष्मी डूडवे ने आरोपों को गलत बताया है। उनका कहा है कि स्टाफ व डाक्टर थे। जानकारी लगने पर आक्सीजन भी लगाई गई लेकिन महिला की जान नहीं बचाई जा सकी। स्वजन गलत आरोप लगा रहे हैं। गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब लेडी बटलर अस्पताल पर इस तरह के आरोप लगे हो, इससे पहले भी कई बार अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ व डाक्टरों के ड्यूटी टाइम पर नहीं रहने की शिकायत मिल चुकी है। हालांकि इसके बाद भी जांच व कार्रवाई नहीं की जाती।

Kolar News 4 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.