Video

Advertisement


विहिप के जिला मंत्री की हत्या
rajgarh, VHP district minister, murdered

राजगढ़। विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री मांगीलाल गुर्जर की पुराने विवाद को लेकर परिवार के ही लोगों ने लाठी-डंडों से प्रहार कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा और मामले में परिवार के आठ लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया। परिजन व संगठन के पदाधिकारियों ने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हंगामा किया, एएसपी की समझाइश के बाद मामले को शांत किया गया।

एएसपी मनकामना प्रसाद के अनुसार शनिवार रात 9ः45 बजे 100 डायल पर सूचना प्राप्त हुई कि हाइवे से लगे ग्राम बरखेड़ी में पाईप चोरी की बात पर परिवारिक विवाद हुआ है। डायल 100 वाहन के द्वारा घायल अवस्था में विहिप के जिलामंत्री मांगीलाल गुर्जर (32) साल निवासी बरखेड़ी को घायल अवस्था में देहात ब्यावरा थाना लाया गया, जहां पूछताछ के दौरान उनकी हालत बिगड़ गई, जिसकी सूचना परिजन व संगठन के पदाधिकारियों को दी गई, परिजन उन्हें भोपाल लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रविवार अलसुबह श्यामपुर के समीप उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया।

रविवार सुबह पोस्टमार्टम के दौरान संगठन के पदाधिकारी, समाज के लोग व परिजन मौके पर पहुंच गए और उन्होंने हत्या के आरोप लगाते हुए कहा कि बीती रात पुराने विवाद को लेकर परिवार के लखन गुर्जर, घनश्याम, राजराम सहित उनके पुत्रों ने मांगीलाल गुर्जर पर डंडों से प्रहार कर घायल किया है।

पुलिस ने मामले में राजाराम पुत्र दौलजी गुर्जर, उसके भाई आजादसिंह गुर्जर, लखनसिंह पुत्र प्रतापसिंह, उसके भाई घनश्याम गुर्जर, भरतराम पुत्र घनश्याम, हेमराज पुत्र लखनसिंह गुर्जर, जगमोहन पुत्र लखनसिंह गुर्जर सर्वनिवासी बरखेड़ी के खिलाफ धारा 302,147,149 के तहत प्रकरण दर्ज किया, जिसमें दो लोगों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है।

परिजन व संगठन के पदाधिकारियों ने पुलिस पर संदेह जताते हुए कहा कि जब उन्हें घायल अवस्था में थाना पहुंचाया गया तो उन्हें प्राथमिक उपचार क्यों नही दिया गया, साथ ही उनका कहना है कि थाना स्टाफ के द्वारा मारपीट की गई है, जिससे दो घंटे बाद ही स्थिति नाजुक हो गई, जिन्हें भोपाल तक लेकर नही पहुंच सके, जबकि थाना पहुंचने से पहले उनकी हालत सामान्य थी। परिजनों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए थानास्टाफ पर कार्रवाई करने की मांग की।

परिजन व संगठन के पदाधिकारियों को समझाइश देते हुए एएसपी मनकामना प्रसाद ने थाना संबंधित मामले में कहा कि सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर तथ्य एकत्रित किए जाएंगे,जिसकी अन्य थानाप्रभारी के द्वारा निष्पक्ष जांच की जाएगी। बताया गया है कि मांगीलाल गुर्जर पिछले एक साल विहिप के जिलामंत्री पद पर नियुक्त किए गए थे, इससे पहले उन्होंने जिला सहमंत्री का कार्यभार संभाला था।

Kolar News 10 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.