Video

Advertisement


इंतजार हुआ खत्म, इंडिगो की फ्लाइट से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची भोपाल
bhopal, wait is over, first consignment ,Corona vaccine reached,Indigo flight
भोपाल। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार सुबह मुंबई से भोपाल पहुंच चुकी है। इंडिगो की फ्लाइट 6 इ 661 से मुंबई से शेड्यूल फ्लाइट से वैक्सीन भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पहुंची है। विमान के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग की इंसुलेटेड वैन एयरपोर्ट पहुंच गई थी। अलग-अलग बाक्सों में 94 हजार टीके भोपाल पहुंचे है। यहां से इंसुलेटेड वैन से वैक्सीन को कमला पार्क स्थित वैक्सीन सेंटर पर इसे रखा गया है।
 
भोपाल एयरपोर्ट से कोरोना वैक्सीन लेकर गाड़ी रवाना हो चुकी है। यहां से वैक्सीन को सभी जिलों में भेजा जाएगा। वहां सभी अधिकारी की देखरेख में ट्रांसपोर्टेशन का काम होगा। सभी जिले के लिए पदाधिकारी को नियुक्त कर इन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। भोपाल जिले के विभिन्न प्रखंड व अस्पताल में वैक्सीन भेजकर 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। बताते चले कि वैक्सीन को एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए 8 बजे से ही वहां गाड़ी लगाई जा चुकी थी। कई बड़े अधिकारी खुद भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे।
 
लोगों तक वैक्सीन देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से इंसुलेटेड वैन के जरिए यह वैक्सीन स्टेट वैक्सीन सेंटर तक पहुंचाई गई है। अधिकारियों का कहना है कि इंसुलेटेड वैन में 7 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को बनाए रखते हुए वैक्सीन को वैक्सीन सेंटर तक लाया गया है। अब 16 जनवरी को देशभर में इस महाटीका अभियान की शुरुआत होगी। लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। 


Kolar News 13 January 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2021 Kolar News.