Video

Advertisement


मप्रः कड़ाके की सर्दी, 5 जिलों में शीतलहर का अलर्ट
bhopal,MP severe winter, cold alert , 5 districts
भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला खत्म होने के बाद अब कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हवाओं का रुख उत्तरी होते ही मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया है। विशेष तौर से उत्तर भारत से लगे ग्वालियर और चंबल संभागों में शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए प्रदेश में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि राज्य के 5 जिलों में शीतलहर का असर दिखेगा। 
 
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि प्रदेश में दक्षिण पश्चिम हवा का दौर जारी है, जबकि अरब सागर से आ रही नमी के कारण कोहरे का लगातार असर देखा जा रहा है। ठंड के तेवर अभी और तीखे होने के असार हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि 14 और 15 जनवरी को तापमान में और कमी देखी जाएगी।
 
मौसम विभाग ने आगे आने वाले दिनों में और अधिक कोहरे की संभावना जताई है, जबकि तापमान में दो से तीन डिग्री का भी अनुमान लगाया है। इस कारण इन जिलों में ठिठुरन और बढ़ जाएगी। इस दौरान ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की भी आशंका है। प्रदेश में सबसे ठंडा ग्वालियर, दतिया और नौगांव रहा। यहां का तापमान 4 डिग्री से नीचे चले गया। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर कहा है कि यहां कोहरा छाया रहेगा।
 
इन जिलों में चलेगी शीतलहर
मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और छतरपुर जिलों में शीतलहर चलेगी।
 
यहां होगा घना कोहरा
मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि भोपाल, इंदौर, शाजापुर, ग्वालियर, दतिया में घना कोहरा रहेगा।
Kolar News 13 January 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2021 Kolar News.