Video

Advertisement


खालिस्तानी आतंकियों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने कई जगह पोस्टर लगाए
new delhi, Delhi Police , Khalistani terrorists

दिल्ली। राजधानी में खालिस्तानी आतंकियों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने कई जगह पोस्टर चस्पा किए हैं। चस्पा पोस्टरों में वधावा सिंह बब्बर, पुरुषोत्तम सिंह पम्मा, गुरमीत सिंह बग्गा और भूपिंदर सिंह भिंडा की तस्वीरें हैं। हालांकि, पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को कुल 16 खालिस्तानी आतंकियों की तलाश है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि दिल्ली पुलिस के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाले आतंकियों पर कार्रवाई के कारण खालिस्तानी आतंकी दिल्ली में कोई बड़ी वारदात करने की साजिश रच रहे हैं।

इस इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों की तलाश तेज कर दी है। इसके लिए पुलिस और एजेंसियों ने दिल्ली के विभिन्न मेट्रो स्टेशनों और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाए हैं, जिनमें आतंकियों की फोटो के साथ यह भी लिखा गया है कि उनकी तलाश में सहायता करने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। पुलिस को आशंका है कि खालिस्तानी आतंकी दिल्ली में कोई बड़ा हमला कर सकते हैं। इस इनपुट के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है।

की जा रही छापेमारी :

भारत विरोधी गतिविधियां तेज करने पर कनाडा में छिपे खालिस्तान समर्थक आतंकियों और पंजाब के गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समेत अन्य केंद्रीय एजेंसियों ने कार्रवाई तेज कर दी है। एजेंसियां, गैंगस्टरों और आतंकियों समेत उनके मददगारों के ठिकानों पर छापे मार रही हैं। दिल्ली के साथ पंजाब, हरियाणा और आसपास के सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

 

नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास :

 

जानकारी के मुताबिक छापेमारी में हथियारों के अलावा विदेश से मोटी रकम ट्रांसफर होने के रिकॉर्ड मिले हैं। साथ ही करीब 30 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ सहित अन्य गैंगस्टर व आतंकियों के मददगारों के सैकड़ों ठिकाने खंगाले जा रहे हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां, कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के भारत में चल रहे नेटवर्क को खंगालकर उसे तोड़ने का प्रयास कर रही हैं।

बताया गया कि गोल्डी बराड़ के गिरोह में सोशल मीडिया के जरिए पंजाब के युवाओं को भर्ती किया जाता है। इसके लिए वह खालिस्तानियों की भी मदद लेता है।

दिल्ली पुलिस की लिस्ट में शामिल खालिस्तानी आतंकी :

जिन खालिस्तानी आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षा एजेंसियां अभियान चला रही हैं, उनमें प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू, बब्बर खालसा का परमजीत सिंह पम्मा, वधावा सिंह बब्बर, भूपेंद्र सिंह भिंडा, पुरुषोत्तम सिंह पम्मा, जेएस धालीवाल, सुखपाल सिंह, गुरजंट सिंह ढिल्लो, सरबजीत सिंह, कुलवंत सिंह, हरजप सिंह, रनजीत सिंह नीटा, अमरदीप सिंह पूरेवाल, हरप्रीत सिंह, गुरमीत सिंह और गुरप्रीत सिंह आदि शामिल हैं। इन पर हत्या, हत्या की साजिश रचने, आतंकी वारदात करने के कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा इन पर हथियारों व नशे की तस्करी, गैंगस्टर के साथ मिलकर रंगदारी वसूलने और पैसे लेकर हत्या कराने जैसे कई आरोप हैं।

Kolar News 27 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.