Video

Advertisement


मप्र: रीवा शहडोल और सागर संभाग में होगी बारिश
bhopal, MP, rain in Rewa

भोपाल। मानसून सिस्टम के शिफ्ट होने के कारण मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होगी, जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि नया सिस्टम एक्टिव नहीं होने से 28 अगस्त से एक बार फिर मानसून पर ब्रेक लग सकता है।

 

 

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। राजधानी भोपाल में मंगलवार को सुबह से फुहारें गिरती रहीं, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं बड़ी झील के ऊपर शाम के समय कुहासा भी दिखाई दिया। मंगलवार को ग्वालियर में 3.6 मिमी, खंडवा में 2 मिमी बारिश हुई। वहीं, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, मलाजखंड में भी हल्की बूंदाबांदी हुई।

 

 

 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, पन्ना और छतरपुर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। यहां पिछले 24 घंटे से सिस्टम की एक्टिविटी है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि रीवा, सागर-शहडोल संभाग और इनसे लगे जिलों में बुधवार को बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके बाद धीरे-धीरे मौसम शुष्क होने लगेगा। 28 अगस्त के बाद प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम हो जाएंगी। इस कारण दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी।

 

मौसम विभाग ने बुधवार को सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, पन्ना और छतरपुर में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, दतिया, भिंड, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में हल्की बारिश हो सकती है।

Kolar News 23 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.