Video

Advertisement


नरसिंहपुर: ट्रेन मे गूंजी किलकारी
Narsinghpur, echoing, train

नरसिंहपुर। शनिवार को रीवा-महामना एक्सप्रेस में सूरत से रीवा की यात्रा कर रही सतना जिले की एक महिला ने बेटे को जन्म दिया। महिला का सुरक्षित प्रसव रेलवे चिकित्सक की टीम ने आरपीएफ की महिला कर्मचारियों की मदद से कराया। जैसे ही कोच में नवजात की किलकारी गूंजी तो सहयात्रियों ने भी खुशियां मनाते हुए जय महाकाल का जयघोष शुरू कर दिया। कोच में ही मिठाई वितरण हो गया।

 

रेलवे चिकित्सक डा. आर आर कुर्रेे ने बताया कि 20905 रीवा महामना एक्सप्रेस के कोच एस- 6 की सीट नंबर 76 पर सियावती पत्नी संतोष पटेल चरकुआं बस्ती मोहरवा कर्रा जिला सतना सूरत से रीवा की यात्रा कर रही थी। जिसे यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा होने की सूचना डिप्टी एसएस से मिली। ट्रेन जैसे ही नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर आई तो यहां डा. कुर्रे ने महिला सहयोगी एवं आरपीएफ से एएएसआइ श्वेता गालर के सहयोग से महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। कुछ देर के लिए कोच में जिस सीट पर महिला सवार थी उस हिस्से को आपरेशन थियेटर की तरह बना दिया गया। प्रसव के बाद नवजात की अमलाई कार्ड को भी सुरक्षित तरीके से काट कर अलग किया गया। प्रसूता व नवजात की अच्छी तरह से जांच की गई। महिला को सुरक्षित प्रसव होते ही कोच में सवार यात्रियों में भी खुशी का माहौल रहा और कई यात्रियों ने जय महाकाल का जयघोष करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। प्रसूता महिला के साथी यात्रियों ने रेलवे चिकित्सक की टीम के प्रति आभार जताया और लोगों को मिठाई भी बांटी।

 

डा. कुर्रे ने यात्रियों से कहा कि रेलवे हमेशा यात्रियों की सेवा में तत्पर होकर कार्य करती है। यात्रा के दौरान किसी भी यात्री को कोई समस्या होती है तो उसे रेलवे को सूचित करना चाहिए।

Kolar News 26 February 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.