Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया मंगलवार 14 फरवरी 2023
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  मंगलवार 14 फरवरी 2023

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

मास . फाल्गुन

तिथि    अष्टमी - 09:07:21 तक

नक्षत्र    अनुराधा - 26:02:26 तक

करण    कौलव - 09:07:21 तक, तैतिल - 20:30:18 तक

पक्ष   कृष्ण

योग   घ्रुव - 12:24:19 तक

वार    मंगलवार

सूर्य राशि कुंभ

सूर्योदय    07:00:50

सूर्यास्त     18:10:15

चन्द्र राशि     वृश्चिक

ऋतु    शिशिर

दिशा शूल उत्तर

राहु काल 15:22:54 से 16:46:35 तक

सुझाव- भगवान को गुड़-धनिया अर्पण कर हनुमानजी को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

रोग 07:00 AM - 08:23 AM

उद्वेग 08:23 AM - 09:46 AM

चर 09:46 AM - 11:09 AM

लाभ 11:09 AM - 12:32 AM

अमृत 12:32 AM - 13:55 PM

काल 13:55 PM - 15:18 PM

शुभ 15:18 PM - 16:41 PM

रोग 16:41 PM - 18:10 PM

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

============

मेष 

आज के दिन आप अपनी सोच से आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें, लापरवाही बिल्कुल ना करें, नहीं तो वह बाद में कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी निराशाजनक सूचना के सुनने के कारण अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। 

वृष 

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। मित्रों के साथ यदि संबंधों में कुछ समस्या आ गई थी, तो वह दूर होंगी और घनिष्ठता बढे़गी। कार्यक्षेत्र में यदि अधिकारी कुछ जिम्मेदारियां देंगे, तो उन्हें पूरी अवश्य करेंगे। आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। आपकी यदि किसी नये वाहन को खरीदने की सोच रहे थे, तो आज इच्छा पूरी होती दिख रही है। 

मिथुन

आज का दिन आपके लिए आवश्यक लाभ दिलाने वाला है और आप एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी काम में रुटीन बनाये रखें, तभी वह पूरे हो पाएंगे और लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें, नहीं तो आपका कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। माता पिता की सेवा में आप दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे 

कर्क 

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपके कुछ कार्य में यदि रुकावट आ गई थी, तो उनमें आप आगे बढ़ेंगे और विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर रहेंगे। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी की सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा।

सिंह 

आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने कुछ घरेलू मामलों में सावधान रहें और किसी वाद विवाद में ना पड़े। आप यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले और आपके कुछ करीबी आपके घर में दखलअंदाजी कर सकते हैं, जिससे माहौल शांतिपूर्ण रहेगा।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए उलझनें से भरा रहने वाला है। आप भाईचारे को बढ़ाने पर पूरा जोर देंगे और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपको  करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। 

तुला 

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है और परिवार के सदस्यों में चल रहे पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे और सभी एक दूसरे के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको प्रसन्नता होगी। रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी। 

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे और परिवार में छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके किसी काम को पहले करने की आदत आज आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी, 

धनु

आज के दिन आपको अपने किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुन सकते हैं। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी और आपको लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि वह आपको परेशान कर सकते हैं और आप स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, तभी आप लोगों से काम आसानी से निकाल पाएंगे। 

मकर

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपको अपने रुके हुए कामों को प्राथमिकता देनी होगी व बाकी कामों पर को आप कल पर टाल सकते हैं। आज आपके अपने कुछ विरोधी कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। आपको का एक साथ कई काम आने से आपका मानसिक तनाव भी बढे़गा और अत्यधिक थकान के कारण आपको कमजोरी सिरदर्द, कमजोरी आदि भी महसूस हो सकती है।

कुंभ 

आज का दिन आपके पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी सरकारी काम में बहुत ही सूझ बूझ से आगे बढ़ना होगा और अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा करके वरिष्ठ सदस्यों से वाहवाही लूट सकते हैं, लेकिन आप अपने खान-पान में बदलाव लाएं और अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें, नहीं तो आपको पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है, 

मीन 

आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा, जिसका आपको फल भी अवश्य मिलेगा, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ न मिलने से वह थोड़ा परेशान रहेंगे और उनके खर्चे भी उनके सिर पर बढ़-चढ़कर उन्हें परेशान करेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों की आज अपने बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है,

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 14 February 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.