Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 26 नवंबर2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  शनिवार 26 नवंबर2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास मार्गशीर्ष

तिथि    तृतीया - 19:30:04 तक

नक्षत्र      मूल - 14:58:52 तक

करण    तैतिल - 09:03:37 तक, गर - 19:30:04 तक

पक्ष    शुक्ल

योग     शूल - 25:12:39 तक

वार     शनिवार

सूर्य राशि वृश्चिक

सूर्योदय   06:52:02

सूर्यास्त     17:24:17

चन्द्र राशि    धनु

ऋतु     हेमंत

दिशा शूल पूर्व

राहु काल 08:56:33 से 10:37:10 तक

सुझाव- दही खाकर तथा माता दुर्गा को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

काल -हानि 05:27 ए एम से 07:10 ए एम

शुभ -उत्तम 07:10 ए एम से 08:52 ए एम

रोग -अमंगल 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

उद्वेग -अशुभ 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

चर -सामान्य 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

लाभ -उन्नति 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

अमृत -सर्वोत्तम 03:44 पी एम से 05:26 पी एम

काल -हानि 05:26 पी एम से 07:09 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

==============

मेष

आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और घर परिवार में चल रही समस्या को समाप्त करके भाईचारे को बढ़ावा देंगे और आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी महत्वपूर्ण कार्यों को गति देनी होगी, तभी वह पूरा हो सकेगा। आपकी आज किसी वरिष्ठजन से मुलाकात होगी। आप साहस व पराक्रम से किसी विपरीत परिस्थिति से भी आसानी से बाहर निकल जाएंगे, जिससे देखकर बाद में आपको हैरानी होगी। जीवनसाथी से आपकी किसी बात पर नोकझोंक हो सकती है।

वृष

आज आपको कार्यक्षेत्र में बड़प्पन दिखाते हुए लोगों से काम करवाना होगा। आप टीम वर्क के जरिए काम करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, लेकिन आपका कोई साथी आज आपकी बात इधर से उधर कर सकता है। इससे आपको समस्या हो सकती है। परिवार में आप किसी सदस्य के रिटायरमेंट होने से आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। आपको अपने कुछ रक्त संबंधी रिश्तो को सुधारने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो दरार पैदा हो सकती है। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा,

मिथुन

आज का दिन रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है। आप किसी को बिना मांगे सलाह न दें, नहीं तो वह उल्टा आपके ऊपर हावी हो सकता है। आप कार्य क्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे और विनम्र व मधुर स्वभाव से आपको कोई समस्या भी नहीं होगी। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी इगो को साइड में रख कर ही काम करना होगा। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनसे आपको कोई लाभ की सूचना मिल सकती है।

कर्क

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आपका सिर दर्द बनेंगे। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन फिर भी आप उन्हें किसी छोटी बात के चलते टाल सकते हैं। आपको अपने पिताजी से किसी प्रकार का कोई वाद विवाद होने पर भी चुप रहना होगा।

सिंह

आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आएगा, क्योंकि अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे और आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं। आप महत्वपूर्ण मामलों में पूरी सफलता पा सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में लाभ कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी। पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आज आप किसी बड़े काम को अंजाम दे सकते हैं। संतान के किसी आवश्यक कार्य को आज आप पूरा कर सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे,

कन्या

आज का दिन आपके लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव लेकर आ सकता है। आप बदलाव के कारण कुछ आलस्य दिखाएंगे, जो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखना होगा। अपने खान पान पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आपको कोई पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। आपके कुछ सहयोगी आज आपसे किसी प्रकार की कोई मदद मांग सकते हैं।

तुला

आज का दिन काम ढूंढ रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, लेकिन जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा, तभी वह हो पाएगा। आपको मितभाषी होने से समस्या हो सकती है, जो लोग जनसमर्थन के कार्यों से जुड़े हैं, उन्हें कोई अधिकारी बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। आप अपनी मेहनत व विश्वास से किसी अच्छे काम को अंजाम दे सकते हैं। आपके कुछ मामलों में आप शांति से निर्णय लें, तो बेहतर रहेगा।

वृश्चिक

आज का दिन काम ढूंढ रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, लेकिन जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ और इंतजार करना होगा। आपको मितभाषी होने से समस्या हो सकती है। जो लोग जनसमर्थन के कार्यों से जुड़े हैं, उन्हें कोई अधिकारी बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। आप अपनी मेहनत व विश्वास से किसी अच्छे काम को अंजाम दे सकते हैं। आपके कुछ मामलों में आप शांति से निर्णय लें, तो बेहतर रहेगा।

धनु

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके कुछ कानूनी मामले सुलझेंगे और आपकी संपत्ति में इजाफा हो सकता है। आप अपने मित्रों से बातचीत करते समय पूरा विश्वास बनाए रखे व उनसे अपने मन की किसी समस्या पर बातचीत कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छी सफलता मिलने से उनका व उनके कुल का नाम रोशन होगा। आपसे कोई गलती के होने के कारण आपको परिवार के सदस्यों द्वारा डांट भी खानी पड़ सकती है।

मकर

आज का दिन लेनदेन के मामले में आपके लिए कुछ समस्या लेकर आ सकता है। आपको अपने गुस्से के कारण अतिउत्साहित होने से बचना होगा, नहीं तो आपसी रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आज कुछ चुनौतियां आपके सामने आ सकती हैं, जिनसे आप घबराएंगे नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करेंगे। व्यापारियों को किसी भी काम को छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। आपको किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा, नहीं तो आप अपना काफी धन गंवा सकते हैं।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपकी अपने पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आप सकारात्मक सोच का अच्छा लाभ उठाएंगे, जिसके कारण आप सही समय पर कोई निर्णय ले सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपको किसी लक्ष्य की ओर अग्रसर होना होगा, तभी आप किसी काम को कर पाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आज दिन मजबूत रहेगा, लेकिन

मीन

आज का दिन आपके लिए मेहनत वाला है। आप बड़ों का आदर व सम्मान पूरी मेहनत और लग्न से करें। अपने बिजनेस के कुछ जरूरी कामो में ढील बिल्कुल ना दें। कुछ पारिवारिक मामलों में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा की आवश्यकता होगी। आपकी आज कोई बात कार्य क्षेत्र में कोई बात किसी को बुरी लग सकती है। आप अपने मित्रों के साथ मिलकर कहीं जाने आने की प्लानिंग कर सकते हैं। आप आज बाहरी लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 26 November 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.