Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 12 अक्टूबर 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  बुधवार  12 अक्टूबर 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

मास कार्तिक

तिथि   तृतीया - 26:01:44 तक

नक्षत्र    भरणी - 17:10:36 तक

करण    वणिज - 13:41:44 तक, विष्टि - 26:01:44 तक

पक्ष    कृष्ण

योग     वज्र - 14:19:10 तक

वार     बुधवार

सूर्य राशि कन्या

सूर्योदय    06:19:47

सूर्यास्त    17:55:15

चन्द्र राशि     मेष - 23:29:46 तक

ऋतु    शरद

शुभ समय (शुभ मुहूर्त) अभिजीत कोई नहीं

दिशा शूल   उत्तर

राहु काल   12:17:41 से 14:00:00 तक

सुझाव- दर्पण में अपना चेहरा देखकर तथा शिवजी को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

लाभ -उन्नति  05:28 ए एम से 07:11 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम   07:11 ए एम से 08:53 ए एम

काल -हानि   08:53 ए एम से 10:35 ए एम

शुभ -उत्तम  10:35 ए एम से 12:18 पी एम

रोग - मंगल  12:18 पी एम से 02:00 पी एम

उद्वेग -अशुभ  02:00 पी एम से 03:43 पी एम

चर -सामान्य  03:43 पी एम से 05:25 पी एम

लाभ -उन्नति05:25 पी एम से 07:07 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

========

मेष 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको अपने भाई बहनों से चल रहे वाद विवाद को समाप्त करने की कोशिश करनी होगी। यदि उसमें माफी भी मांगने पड़े,तो अवश्य मांगे। आपको अपने किसी मित्र की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है,लेकिन यदि आपको व्यवसाय में जोखिम उठाना पड़े,तो बहुत सोच विचार करें व किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करके ही उठाना पड़ेगा।

वृष

आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहेगा। आज आपको संतान के भविष्य से संबंधित कुछ कठिन निर्णयों को लेना होगा। यदि उन्हें कहीं बाहर से नौकरी का कोई प्रस्ताव मिले तो आपको उसमें कठोर निर्णय लेकर उन्हें वहां भेजना होगा। आज एक साथ कई काम हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है,लेकिन आपको योजना बनाकर चलना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। कारोबार में यदि कुछ परेशानी आपको घेरे हुए थी तो वह काफी हद तक समाप्त होती नजर आएंगी। 

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में अपने आने वाले प्रोजेक्ट पर कार्य करने की सोचनी होगी,यदि उन्हें कल पर टाला,तो आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जो लोग अपने धन को भविष्य के लिए संचय करना चाहते हैं या काफी हद तक करने में कामयाब रहेंगे। 

कर्क

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। जो लोग लंबे समय से नौकरी में बदलाव चाहते हैं,तो उनको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि कुछ शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको यदि किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी 

सिंह 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं और आप उनके लिए कोई गिफ्ट भी लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आज अत्यधिक परिश्रम करना होगा, तभी आप अपने कार्य को समय पर पूरा कर पाएंगे। परिवार में किसी सदस्य से संबंधित यदि कोई फैसला लिया जाए,तो उसमें आपको आगे बढ़ चढ़कर बोलने से बचना होगा।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। आप रचनात्मक कार्य में ज्यादा व्यस्त रहेंगे, लेकिन यदि आपने किसी भी कार्य को कल पर टाला,तो वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

तुला

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा,नहीं तो उसमें कुछ गिरावट आ सकती है,लेकिन परिवार के कुछ ऐसे मुद्दे होंगे,जो आपकी चिंता का कारण बनेंगे,जिनके लिए आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके मदद लेनी होगी,तभी वह सफल हो पाएंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको मनमुताबिक लाभ ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे,

वृश्चिक 

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आपको अपने किसी भी धन संबंधित मामले को लेकर लापरवाह नहीं होना है,नहीं तो वह आपके गले आ सकता है। व्यापार में भी निवेश करने से पहले पिताजी से सलाह मशवरा करना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कहासुनी हुई,तो जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं। 

धनु

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि वह अपने साथी के साथ रोमांस करते नजर आएंगे,लेकिन घर परिवार में भी आपको पूरा लेखा-जोखा रखना होगा,नहीं तो आपका आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है। कारोबार के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य से आपको किए हुए वादे को पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन में आपको कुछ मेहनत करनी होगी,

मकर 

आज का दिन आपके लिए करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा,क्योंकि कार्य क्षेत्र में भी आपकी कुछ योजनाओं को बल मिलेगा,लेकिन यदि आप आज कहीं निवेश करेंगे,तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है और परिवार में भी यदि कोई कलह चल रही थी,तो वह आज समाप्त होगी और आप किसी पारिवारिक मुद्दे को भी मिलजुल कर सुलझाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई आपको अपनी मीठी बातों में बहलाने फुसलाने की कोशिश कर सकता है,

कुंभ 

आज आपको अपने मन पर पूरा नियंत्रण रखना होगा,तभी आप किसी कार्य को कर पाएंगे,नहीं तो आपका मना चंचलता से इधर-उधर रहेगा और आपका ध्यान भटकेगा। यदि आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें बचने की कोशिश करनी होगी,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। 

मीन 

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में लोगों व अपने अधिकारियों से यश बटोरने में कामयाब रहेंगे। यदि आपको परिवार में किसी सदस्य से आर्थिक मदद मिले,तो आप उससे अपने कुछ कर्ज उतारे,तो बेहतर रहेगा,नहीं तो लोग आपसे उधार वापस मांगने आ सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आपको अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करना होगा,तभी वह उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। 

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 12 October 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.