Video

Advertisement


मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==मंगलवार 7 जून 2022
मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==मंगलवार 7जून  2022

शक सम्वत 1944

 विक्रम सम्वत 2079   श्री नल

 मास .   ज्येष्ठ

तिथि   सप्तमी - 07:56:24 तक

नक्षत्र    पूर्वा फाल्गुनी - 27:50:15 तक

करण    वणिज - 07:56:24 तक, विष्टि - 20:19:31 तक

पक्ष    शुक्ल

योग    वज्र - 28:26:44 तक

वार    मंगलवार

सूर्योदय    05:22:43

सूर्यास्त    19:17:04

चन्द्र राशि     सिंह

ऋतु     ग्रीष्म

शुभ  समय==अभिजित 11:59:08 से 12:51:52 तक

दिशा शूल उत्तर

राहु काल 15:34:39 से 17:11:33 तक

सुझाव- भगवान को गुड़-धनिया अर्पण कर हनुमानजी को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

रोग -अमंगल  05:29 ए एम से 07:11 ए एम

उद्वेग -अशुभ 07:11 ए एम से 08:53 ए एम

चर -सामान्य 08:53 ए एम से 10:35 ए एम

लाभ -उन्नति  10:35 ए एम से 12:18 पी एम

अमृत -सर्वोत्तम  12:18 पी एम से 02:00 पी एम

काल -हानि  02:00 पी एम से 03:42 पी एम

शुभ -उत्तम  03:42 पी एम से 05:24 पी एम

रोग -अमंगल  05:24 पी एम से 07:07 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

============

मेष 

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा और आपके रुके हुए कार्य भी आज गति पकड़ेंगे। ससुराल पक्ष से आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। व्यवसाय के लिए आज आप कुछ नहीं योजनाएं बनाएंगे। यदि कुछ तनाव है तो वहा आज समाप्त होगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आज सही काम का लोग विरोध करेंगे। जिसके बाद आपका मूड खराब रहेगा। 

वृष 

आज आपका धार्मिक कार्य के प्रति रुझान बढ़ेगा और आप धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आपके हाथों लाभ के कई अवसर आएंगे,जिनसे आप लाभ कमाने में भी सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कार्यरत लोगों के हाथ कई काम एक साथ आने से उनकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। यदि किसी नए कार्य को करने का मौका मिले, तो अवश्य करें।  आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा,नहीं तो किसी चोट या रोग के होने की पूरी संभावना है। 

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा और आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी,जिसके लिए आपको उन्हें डॉक्टर के पास भी लेकर जाना पड़ सकता हैं। यदि संपत्ति संबंधित कोई विवाद चल रहा है,तो उसमें कोई आपसी वाद-विवाद या क्लेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाहन या मशीनरी का प्रयोग करते समय आपको सावधानी रखनी होगी। आज आपको नकारात्मक सोच को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। अपने यदि किसी संपत्ति की खरीदारी की योजना बनाई है,

कर्क

आज आपके प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने में लगे रहेंगे,लेकिन आपको उनकी ओर ध्यान नहीं देना है बल्कि अपने काम में लगे रहना होगा,तभी आप लाभ कमा पाएंगे। आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा। कोर्ट कचहरी में यदि कोई मामला चल रहा है,तो उसमें अभी आपको और चक्कर लगाने होंगे,उसके बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। 

सिंह 

आज का दिन शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए फायदेमंद रहेगा,क्योंकि उन्हें कोई बड़ा फायदा हो सकता है। यदि आपकी कुछ देनदारियां चल रही थी,तो आप उन्हें काफी कम कर सकते हैं। भूमि व वाहन संबंधित खरीद-फरोख्त की आज योजना बनाएंगे,लेकिन आर्थिक उन्नति भरपूर होगी। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोग   सफल रहेंगे। परिवार के सदस्यों में कोई आपसी कलह उत्पन्न हो सकती है,

कन्या 

आज का दिन विद्यार्थी वर्ग के लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने किसी मित्र के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे,लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि कहीं आपको कोई पेट संबंधित समस्या ना हो जाए। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको अपने किसी परिजन को धमकी देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तो में दरार पैदा कर सकते हैं। 

तुला 

आज आपकी आय में अनिश्चितता बनी रहेगी और भागदौड़ भी लगी रहेंगी जो व्यर्थ होगी। आपकी बेवजह किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। आपको किसी दूसरे के बहकावे में आकर धन का निवेश नहीं करना है,नहीं तो आपका वह धन डूब सकता है। शत्रुओं का प्रभाव आज ठीक-ठाक रहेगा और निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको लोगों की फालतू की बातों पर ध्यान नहीं देना है,

वृश्चिक

आज के दिन आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रहेगा। आपका कोई पुराना रोग फिर से आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को उनके साथी द्वारा मान सम्मान प्राप्त होगा। आपको कोई उपहार जीवनसाथी की ओर से प्राप्त हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में यदि कोई आपसी तनाव चल रहा था,तो वह भी  समाप्त होगा। आपका कोई जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है

धनु 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। किसी भी तरह के वाद विवाद में आपको पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह कानूनी भी हो सकता है और किसी दूर रह रहे परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार के वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। शेयर बाजार व लॉटरी में निवेश करने वाले लोगों को चक्कर काटने पड़ेंगे,तभी वह अपने उस धन को भी वापस ला पाएंगे।

मकर 

आज का दिन आपको किसी भी निर्णय को सावधानीपूर्वक लेने के लिए रहेगा। यदि परिवार के किसी सदस्य को विदेश जाकर नौकरी करने का अवसर आए,तो आप उसे रोकना नहीं है उसे वहां जाने देना है। लेन-देन के मामले में यदि आज लापरवाही की तो बाद में आपको धन संकट की समस्या से जूझना पड़ सकता है। व्यवसाय के लिए की गई यात्रा सफल रहेगी,जो लोग रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं,उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। 

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपकी कोई प्रिय वस्तु खो सकती है,जिसके कारण आपको चिंता रहेगी,लेकिन आपको दूसरों के झगड़े में टांग अड़ाने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके ऊपर आ सकता है। यदि आपका कोई पुराना रोग था,तो वह भी आपके कुछ कष्ट बढ़ा सकता है। आय में अनिश्चितता बनी रहेगी और परिवार के किसी सदस्य द्वारा अच्छे-अच्छे कार्य को करने से आपका व आपके कुल का नाम रोशन होगा।

मीन 

आज का दिन आपके लिए धन प्राप्ति दिलाने वाला रहेगा,क्योंकि आप व्यवसाय में अपने वसूली धन को प्राप्त करने में सफल रहेंगे और लाभ के कई अवसर भी आपको मिलेंगे जिससे आप लाभ आसानी से कमा पाएंगे। व्यापार की गति तेज होगी,लेकिन आपको परिवार में चल रही कलह के कारण कुछ चिंता बनी रहेगी। आप अपने मित्रों के साथ आमोद प्रमोद में लगे रहेंगे। आपको लोगों की फालतू बातों में ध्यान ना दें। 

=====================

आचार्य आशु जी

9810586538--9899606198

Kolar News 7 June 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.