Video

Advertisement


निवेश की राह पर बढ़ने के लिए तैयार मध्यप्रदेश
निवेश की राह पर बढ़ने के लिए तैयार मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश  की आर्थिक स्थिती कोरोना काल मे  जिस तरह  गिरी थी। बेरोज़गारी बढ़ी लोगो की नौकरी गयी ।  लेकिन जब कोरोना धीरे धीरे ख़त्म हो रहा है।अब मध्यप्रदेश निवेश की राह पर बढ़ने की तैयारी में है। जनवरी 2023 में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले निवेश का नया प्लान तैयार कर लिया है। मध्य प्रदेश सरकार ने 50 से ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियां निवेश के लिए आतुर हैं। इनमें से कुछ से प्रारंभिक सहमति बन गई है तो कुछ जगह को लेकर परेशानी में हैं। आने वाले दिनों में आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस (एआइ) और ड्रोन उद्योग से लेकर टैक्सटाइल-वेयरहाउसिंग जैसे परंपरागत उद्योगों तक में नए क्लस्टर इंडस्ट्रीज , इस इन्वेस्टमेंट में सबसे बड़ा योग्दान विराज इंडस्ट्रीज का होगा।

हम आपको बता दें कि ,कोरोना संक्रमण के कारण विदेशी निवेश लगभग देश और प्रदेश से चला ही गया था । ऐसे में बंदिशों के कारण मध्यप्रदेश विदेशी निवेश को लेकर खास काम नहीं कर रहा था। अब स्थिति बदलने से वापस विदेशी निवेश पर फोकस किया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान अगस्त में विदेश दौरा करेंगे। इस बीच विभागीय स्तर पर विदेशी कंपनियों से निवेश को लेकर बातचीत जारी है। और विदेशी कंपनियां को मध्यप्रदेश सरकार युवा के लिए कुछ करने में जुटी है।  

सीएम शिवराज सिंह ने कहा, की प्रदेश में यार्न और फैब्रिक निर्माण उद्योग के विकास के लिए सरकार पूरा सहयोग देगी। नई इकाइयों की स्थापना से रोजगार भी आने वाले हैं । उद्योगपतियों ने कहा कि वे दो 500 करोड़ रुपए निवेश करने के इच्छुक हैं।इससे करीब तीन हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। दरअसल, सीएम हाउस पर सोमवार को मराल ओवरसीज लिमिटेड के चेयरमैन शेखर अग्रवाल, एचईजी के कार्यकारी निदेशक मनीष गुलाटी और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट मनोज ठक्कर ने सीएम से मुलाकात की। उद्योगपतियों ने निवेश की जानकारी दी। उन्होंने बताया, खरगोन के खाल बुजुर्ग में टैक्सटाइल इकाई में काटॅन मिलांज यार्न उत्पादन प्रस्तावित है। विधान सभा  चुनाव होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान युवा को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।  इस इन्वेस्टमेंट प्रोग्राम को विधान सभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्रीं कामनाथ ने शिवराज पर तंज़ कस्ते हुए कहा की , 17 सालो से आप की सरकार थी तब आप ने कुछ नहीं किया।  अब जब जनता आप से नाराज़ है तब आप को जनता की पड़ी हैं। अब आप कुछ भी कर लीजिये जनता को अब बदलाव चाहिए। 

 

Kolar News 31 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.