Video

Advertisement


मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से युवाओं को रोज़गार
मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से युवाओं को रोज़गार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं की रोजगार को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए, प्रत्येक माह में रोजगार मेले का आयोजन करने का निर्णय लिया था। इसी तारतम्य में मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा आईटीआई कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। रोजगार मेले में करीब 500 से 600 विद्यार्थी आये और उनमें से करीब 250 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिन्हें रोजगार मिला है। रोजगार मेले में ₹10हजार से लेकर ₹20हजार तक के नौकरी देने के लिए कंपनी पहुंची थी। इसमें करीब 25 कंपनी पहुंची थी और राजधानी भोपाल में करीब 600 बेरोजगार युवा रोजगार लेने के लिए पहुंचे थे।
रोजगार मेले में पहुंचे आवेदकों ने बताया कि उन्हें रोजगार मिला है और वह आवेदन लेकर पहुंचे हैं। उन्हें रोजगार मेले में ₹15000 तक का रोजगार दिया गया है। इस रोजगार मेले में इंदौर से कंपनी भी पहुंची थी। जिसमें लुपिन,एंबुलेंस 108 और अन्य कंपनियां शामिल है। आवेदक ने बताया कि कम से कम 15 हजार की नौकरी जरूरी है। जिससे आज घर परिवार का खर्चा चलाया जा सकता है। इससे कम वेतन की नौकरी में घर परिवार चलाना भी मुश्किल है।
रोजगार मेले के ऑर्गेनाइजर गिरीश पाल ने बताया कि रोजगार मेले में किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता है। यदि रोजगार मेले में  कोई किसी तरह का शुल्क लेता है, तो ऑर्गेनाइजेशन जिसने रोजगार मेले का इवेंट ऑर्गेनाइज किया है। वे सीधे उनसे संपर्क कर, उस कंपनी के विषय में शिकायत कर सकते हैं। जिस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। रोजगार मेले का आयोजन पूरी तरह से  सरकार की ओर से किया जाता है। रोजगार विभाग इसका आयोजन करता है और इस रोजगार मेले में कई बेरोजगार नौजवानों को रोजगार भी मिलता है। रोजगार मेले में रोज़गार पर लोग बहुत खुश है। युवा लोगो ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का धन्यवाद किया।  जिसको रोज़गार मिला उनके माता पिता भी आज काफी खुश दिख रहे थे। युवा लोगो ने शिवराज सिंह को आशीर्वाद देते हुए कहा की आप हमेशा मुख्यमंत्री बने। 

Kolar News 29 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 Kolar News.