Video

Advertisement


एनआइए सूफा और जेएमबी जैसे आतंकी संगठनों की करेगी जांच
bhopal, NIA branch, investigate terrorist organizations, Sufa and JMB

भोपाल। शांति का टापू मध्य प्रदेश आतंकी संगठनों का नया ठिकाना बनता जा रहा है। मध्यप्रदेश में आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों के मामले में अब सीधे कार्रवाई के लिए एनआईए रहेगी। इसे रोकने के लिए अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी अपना दफ्तर भोपाल में खोल रही है। प्रदेश में जेएमबी और अन्य आतंकवादी संगठनों की जांच एनआईए कर रही है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की ब्रांच मध्य प्रदेश में जल्द खुलने जा रही है। भोपाल और रतलाम में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद अब एनआइए ने भोपाल में अपनी 13वीं ब्रांच भोपाल में खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए एनआइए की एक टीम मंगलवार को भोपाल पहुंची। एनआईए के अधिकारियों ने बीते दिनों डीजीपी सुधीर सक्सेना से मुलाकात भी की थी। पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से ब्रांच के लिए ऑफिस की जगह के संबंध में बातचीत की। यहां पर आईजी या डीआईजी स्तर के अधिकारी बैठ सकते हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एनआइए सूफा और जेएमबी जैसे आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच करेगी। सॉफ्ट टारगेट बन चुके मध्यप्रदेश में फैले आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए एनआइए ने यहां भी ब्रांच खोलने का निर्णय लिया है। बता दें कि भोपाल में हाल ही बांग्लोदेशी आतंकी पकड़ाए थे। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है। इसमें एजेंसी को कई इनपुट मिले हैं। आतंकी संगठन और उससे जुड़े आतंकी प्रदेश में रहकर देशभर में गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं। इसके बाद एजेंसी ने प्रदेश में आतंकियों के नेटवर्क को खत्म करने के लिए भोपाल को अपना नया ठिकाना बनाने का निर्णय लिया है।

Kolar News 11 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.