Video

Advertisement


परशुराम जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज ने किया प्रण, दुष्टों का विनाश करेंगे
bhopal, Chief Minister Shivraj, vowed , Parshuram Jayanti

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार यह संकल्प लिया है कि वह अच्छी सरकार चलाने के लिए दुष्टों का नाश करेंगे । उन्होंने कहा कि मैं यही प्रण करता हूं । अच्छी सरकार चलाएंगे, दुष्टों का विनाश करेंगे। उन्होंने भगवान परशुराम के जन्मोत्सव अक्षय तृतीया पर प्रदेश की राजधानी के प्राचीन गुफा मंदिर में जूना पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि महाराज के साथ आज भगवान परशुराम की 21 फीट ऊंची अष्टधातु की प्रतिमा का अनावरण किया।

 

इस भव्य आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवान श्री परशुराम जी के संदर्भ में स्कूल शिक्षा के पाठ्यक्रम में पाठ शामिल करने का निर्देश दे रहा हूं। श्री परशुराम जी के विषय में सभी पढ़ें और उनके जीवन से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम जानापाव में भगवान परशुराम प्रकट हुए हैं। भगवान की कृपा से उस पवित्र स्थल के सुव्यवस्थित विकास का कार्य जारी है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी की है, सबका विकास करना, सभी को साथ लेकर चलना यह सरकार का कार्य है, प्रधानमंत्री मोदी भी इस बात पर सबसे अधिक जोर दे रहे हैं । मध्यप्रदेश में सभी के कल्याण के लिए कार्य करने हमारी सरकार कृतसंकल्पित है।

 

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सामान्य वर्ग के ब्राह्मण एवं अन्य समाज के जो निर्धन परिवार हैं उनके लिए सहयोग की कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। सम्बल योजना के साथ जिन भी योजनाओं का लाभ या अन्य कुछ सहयोग की आवश्यकता होगी वह किया जाएगा । संस्कृत पढ़ने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। बच्चे संस्कृत पढ़ें और वेद विद्या को आगे ले जाएं।

 

 

इस अवसर महंत रामप्रवेश दास महाराज, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, अनेक मंत्री, पुरोहित, अन्य संत, महात्मागण समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे । कार्यक्रम में सर्वप्रथम देव पूजन, प्राण प्रतिष्ठा, आह्वान किया गया । सुबह के समय सात बजे से दुर्गा मंदिर लालघाटी से कलश यात्रा आरंभ होकर गुफा मंदिर पहुंची, जिसमें 5100 महिलाएं सिर पर कलश रखकर चलीं। कलश यात्रा के मंदिर पहुंचते ही भजनों की भावमय प्रस्तुति होने के साथ ही ग्यारह सौ ब्राह्मणों में सामूहिक स्वस्तिवाचन किया । वहीं, शुभ मुहूर्त में 500 बच्चों का जनेऊ संस्कार होने के साथ जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज के आशीर्वचन भी हुए।

Kolar News 3 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.