Video

Advertisement


मुख्यमंत्री ने किया लक्ष्मी नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल का शुभारंभ
bhopal, Chief Minister inaugurated, Laxmi Narayan Memorial Hospital

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के समुचित इलाज के लिए आयुष्मान निरामयम योजना शुरू की है। इस योजना में चिन्हित निजी अस्पताल में भी 5 लाख रुपये तक के नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलती है। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान की राशि से भी जरूरतमंद गरीबों के इलाज की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया होता है। सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इसे उन्होंने तुलसीदास की चौपाई "परहित सरिस धर्म नहिं भाई- पर पीड़ा सम नहिं अधमाई" के द्वारा व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार किसी भी गरीब को बगैर इलाज के नहीं रहने देगी।

 

मुख्यमंत्री चौहान रविवार को नरसिंहपुर में छिंदवाड़ा बायपास रोड के समीप स्थित लक्ष्मी नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल का शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने स्व. राव लक्ष्मी नारायण सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि सच्चे पुत्र या पुत्री अपने जन्मदाताओं को बिसारते नहीं हैं, बल्कि उनके संस्कारों को आगे बढ़ाते हैं। सांसद राव उदय प्रताप सिंह के प्रेम और अस्पताल शुभारंभ के अवसर ने राजनैतिक दूरी भीमिटा दी। ऐसे दृश्य मन को आनंद से भर देते हैं।

 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की जरूरत है। भगवान नरसिंह की भूमि में इसकी शुरूआत होना बड़ी बात है। अस्पताल केवल लाभ कमाने के लिए नहीं है, यह सेवा का सबसे बड़ा काम है। उन्होंने अस्पताल के संचालकों से अपेक्षा किये कि वे मरीज को भगवान मानकर उनकी सेवा करें। किसी भी गरीब को अस्पताल से बगैर इलाज के नहीं लौटने दें।

 

कार्यक्रम में सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने स्वागत उदबोधन में मुख्यमंत्री के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। उन्होंने कहा कि पिताजी की स्मृति में यह अस्पताल शुरू किया गया है। अस्पताल के संचालक जिले में काम करना चाहते हैं और गरीबों की सेवा करना उनका लक्ष्य है।

 

इस मौके पर खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, विधायक, लक्ष्मी नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल के संचालक डॉ. राव अमन प्रताप सिंह, डॉ. यशस्विनी नंदा, हेमलता राव, राव अनुज प्रताप सिंह, मंजू राव सहित जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

 

सांसद राव उदय प्रताप सिंह एवं अस्पताल के संचालकों ने मुख्यमंत्री चौहान को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन के साथ किया। मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल परिसर में स्व. राव लक्ष्मी नारायण सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया और बादाम का पौधा भी रोपा।

Kolar News 23 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.