Video

Advertisement


दंगे की घटना से जुड़े एक भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा: कमल पटेल
bhopal,  Kamal Patel, not a single criminal , released

खरगोन/भोपाल। खरगोन जिले के प्रभारी और कृषि मंत्री कमल पटेल गुरुवार को खरगोन पहुंचे। यहां उन्होंने दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और प्रभावित परिवारों से उन्होंने उनकी आपबीती सुनी। इसके बाद मंत्री कमल पटेल ने स्थानीय सर्किट हाउस में खरगोन उपद्रव के बाद जिले में कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा की और संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

मीडिया से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि खरगोन घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सरकार अब पुख्ता व्यवस्था करने जा रही है। खरगोन में उपद्रव करने वाले एक तरह से आतंकी हैं और आतंक करने वालों को नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना से जुड़े एक भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा। सरकार ने कानून बनाया है कि जो दंगाई सरकारी या किसी की व्यक्तिगत संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा तो उसकी संपत्ति से क्षति राशि वसूल की जाएगी। रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में अपीलीय बोर्ड का गठन कर दिया गया है। 3 महीने में पूरी संपत्ति का आकलन कर जो दंगाई और अपराधी है, उन्हें चिन्हित कर उनकी संपत्ति कुर्क करते हुए नीलाम की गई राशि से जिसको नुकसान हुआ है, उसको क्षतिपूर्ति राशि दी जाएगी। लेकिन अभी जिन का नुकसान हुआ है उनके नुकसान की भरपाई सरकार कर रही है।

 

एसपी के स्वास्थ्य की जानकारी ली

 

खरगोन प्रवास के दौरान मंत्री कमल पटेल खरगोन दंगों के दौरान ड्यूटी पर तैनात जिले के पुलिस कप्तान सिद्धार्थ चौधरी को देखने उनके घर पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। एसपी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री पटेल ने कहा कि खरगोन में दंगे सुनियोजित तरीके से किए गए और तो ओर दंगाइयों ने एसपी को भी नहीं छोड़ा।

Kolar News 21 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.