Video

Advertisement


पीएम आवास योजना के तहत आबंटित की जा रही राशि को बढ़ाये सरकार: कमलनाथ
bhopal, Government increase , amount being ,allocated under PM Awas Yojana

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए दी जाने वाली राशि को लेकर सवाल उठाए है। उन्होंने महंगाई को देखते हुए राशि को कम बताया है साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को आबंटित होने वाली राशि के अंतर को समाप्त करने की बात कही है।

कमलनाथ ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा है कि पीएम आवास योजना में मकान के लिये वर्तमान में जो राशि आवंटित की जा रही है, वो बढ़ती महंगाई को देखते काफ़ी कम है, उसे तत्काल बढ़ाया जाना चाहिये। साथ ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मकान के लिये दी जाने वाली राशि के भेदभाव को भी समाप्त किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा आधी राशि ही मिल रही है। जिस प्रकार से आज महंगाई चरम पर है, रेत-सरिया-सीमेंट व निर्माण सामग्री के दाम कई गुना बढ़ चुके है, उस हिसाब से पीएम आवास योजना में दी जाने वाली राशि को तत्काल बढ़ाये जाने की आवश्यकता है।

पूर्व सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग सारी निर्माण सामग्री शहरी क्षेत्रों से ही आती है, उन्हें परिवहन का खर्च भी लगता है, उस हिसाब से ग्रामीण क्षेत्रों में दी जाने वाली राशि को तत्काल बढ़ाया जाना चाहिये और शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों का अंतर समाप्त किया जाना चाहिये।

बता दें कि मंगलवार को ही मप्र में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत नव निर्मित 5.50 लाख आवासों का गृह प्रवेश कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी वर्चुअल रूप से जुड़े और हितग्राहियों को गृह प्रवेशम् करवाया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छतरपुर से वर्चुअली जुड़े।

Kolar News 29 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.