Video

Advertisement


प्रदेश में गायों की मौतों पर कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर दागे सवाल
bhopal,Kamal Nath ,raised questions , Shivraj government

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को जारी अपने एक बयान में कहा कि जब से मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार आयी है, प्रदेश में गौ माताओं की भूख-प्यास से व उचित देखरेख के अभाव में मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। विभिन्न जिलों की, विभिन्न गौशालाओं से सैकड़ों गौ माताओं की मौतों की तस्वीरें निरंतर सामने आ रही हैं।

कमलनाथ ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि जो सरकार खुद को सच्चा धर्म प्रेमी बताती है, वही सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है ? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में गौशालाओं में दिये जा रहे अनुदान के फर्जीवाड़े के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। कई गौशालाओं को लाखों रुपए का अनुदान दिया गया लेकिन उसके बाद भी उन गौशालाओं में गौ माताओं की भूख-प्यास व चारे के अभाव में मौत की तस्वीरें सामने आई है और वही कई गौशालाओं को कई माह से अनुदान नहीं दिये जाने की बात भी सामने आई है।

पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी सरकार में हमने गौमाता के संरक्षण व संवर्धन के लिए कई कदम उठाये थे, हमने प्रदेश में एक हज़ार गौशालाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया था। वहीं शिवराज सरकार में एक तरफ तो रोज गौमाता सडक़ पर दुर्घटनाओं का शिकार हो रही है, वहीं दूसरी तरफ़ कई ऐसी गौशालाएँ है जो बनकर तैयार पड़ी हैं लेकिन उनमें गौ माताओं को भेजा नहीं जा रहा है।

कमलनाथ ने सवाल साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार ने आज से 16 माह पूर्व प्रदेश में गौ कैबिनेट बनाने की बढ़-चढक़र घोषणा की थी, तमाम दावे किए थे लेकिन आज तक उन पर भी कोई अमल नहीं हुआ है। प्रदेश में गौ माताओं की निरंतर हो रही मौतों पर सरकार मेरे इन सवालों का जवाब दे। उन्होंने सरकार से कई सवाल पूछते हुए कहा कि उम्मीद है कि सरकार मेरे इन सवालों का जवाब ज़रूर देगी ताकि प्रदेशवासियों के समक्ष शिवराज सरकार की वास्तविकता सामने आ सके।

Kolar News 6 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.