Video

Advertisement


विदाई से पहले मानसून मेहरबान, पूरे मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना
bhopal, Monsoon clemency, before departure, good rains ,Madhya Pradesh
भोपाल। मानसून विदा होने से पहले एक बार फिर मप्र पर मेहरबान हो गया है। प्रदेश भर में झमाझम बारिश हो रही है। वहीं राजधानी भोपाल में मंगलवार को रातभर हुई बारिश के बाद बुधवार सुबह से भी हल्की फुहारें गिर रही हैं, जिससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ और उसके आसपास बना है। जो मंगलवार रात को मप्र में पहुंच गया है। मानसून द्रोणिका (ट्रफ) भी सागर से होकर गुजर रही है। इन दो सिस्टम के असर से कई जिलों में बरसात हो रही है।
 
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अच्छी बरसात होने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि मानसून द्रोणिका बीकानेर, भीलवाड़ा, सागर से कम दबाव के क्षेत्र से होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में मौजूद सिस्टम भी पूर्वी मप्र की तरफ बढ़ रहा है। इस वजह से बुधवार को जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल संभाग में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। रुक-रुककर बौछारें पडऩे का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रह सकता है।
 
छिंदवाड़ा में गरज चमक के साथ बारिश होगी
छिंदवाड़ा जिले में बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक लगातार बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अधिकतम तापमान 28-31 डिग्री सेंटीग्रेट एवं न्यूनतम तापमान 22-24 डिग्री सेंटीग्रेट के मध्य और अधिकतम सापेक्षित आद्र्रता 82 से 96 प्रतिशत एवं न्यूनतम सापेक्षित आद्र्रता 64 से 78 प्रतिशत होने की संभावना है। आने वाले दिनों में हवा दक्षिण एवं दक्षिण पश्चिम दिशा में बहने एवं हवा 12-15 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है। विभाग के अनुसार 23 से 27 सितंबर तक अधिकांश क्षेत्रों में घने से मध्यम बादल रहने एवं 23-24 पृथक स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की वर्षा की संभावना है।


Kolar News 23 September 2020

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 Kolar News.