Video

Advertisement

Advertisement

उमरिया में जंगली हाथियों का उत्पात, बड़वानी में पिता ने बच्ची को जंगली जानवर बचाया
bhopal, Wild elephants, rise in Umaria, father saves ,baby girl , Barwani
भोपाल। बीते 24 घंटों में प्रदेश में वन्य जीवों से संबंधित दो बड़ी घटनाएं हुई हैं। प्रदेश के पूर्वी अंचल में स्थित उमरिया जिले में जंगली हाथियों ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। वहीं, पश्चिमी मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में तीन वर्षीय बच्ची पर जंगली जानवर द्वारा हमला किए जाने की खबर है। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात से उमरिया जिले में जंगली हाथी उत्पात मचा रहे हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर रेंज के ग्राम बरतराई में हाथियों के झुंड ने कई एकड़ जमीन पर लगी धान की फसल को नष्ट कर दिया है। बताया जाता है कि बीती रात यहां लगभग 20 जंगली हाथियों का एक झुंड पहुंच गया था। खेतों में घुसे हाथियों ने कई एकड़ जमीन पर लगी धान की फसल को अपने पैरों से कुचलकर नष्ट कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला बरतराई पहुंचा है और हाथियों को वापस जंगल में खदेड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।
 
तीन वर्षीय बच्ची को ले गया जंगली जानवरी
प्रदेश के बड़वानी जिले के खेतिया वन क्षेत्र के ग्राम करणपुरा में बुधवार सुबह एक जंगली जानवर द्वारा बच्ची पर हमला किए जाने की खबर है। जंगली जानवर अपने घर के बाहर बैठी 3 साल की बच्ची को उठाकर गन्ने की खेत में ले गया। सौभाग्य से यह घटना बच्ची के पिता ने देख ली। बच्ची का पिता जब जानवर के पीछे दौड़ा, तो वह बच्ची को छोड़कर भाग गया। जानवर के हमले से घायल बच्ची को अस्पताल लाया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। वहीं, सूचना मिलने के बाद गांव में पहुंचे वन विभाग के अधिकारी जंगली जानवर की पहचान करने में जुटे हैं।


Kolar News 16 September 2020

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 Kolar News.